कोरोना की वजह से महाराष्ट्र के 4 शहरों में लॉक डाउन

चीन के वुहान से पूरी दुनिया में फैला कोरोना वायरस अब भारत में भी कहर पा रहा है। भारत में कोरोना के मरीज लगातार बढ़ते जा रहे हैं। सबसे ज्यादा कोरोना के केस महाराष्ट्र से सामने आ रहे हैं। लगातार कोरोना के बढ़ते मरीजों की वजह से ही महाराष्ट्र सरकार ने अहम फैसला लेते हुए महाराष्ट्र के 4 बड़े शहरों में लॉक डाउन का ऐलान कर दिया है। इनमें पुणे, पिंपरी-चिंचवाड़, मुंबई और नागपुर शामिल हैं। हालांकि जरुरी सेवाएं जारी रहेंगी।

आपको बता दें कि कोरोना के बढ़ते मामलों की वजह से ही मुंबई में फिल्म और सीरियल्स की शूटिंग पहले ही बंद कर दी थी। जिम, मॉल्स और सार्वजनिक स्थन तक बंद कर दिए गए थे। लेकिन जिस जगह सबसे ज्यादा केस सामने आ रहे थे वहां लॉक डाउन का ऐलान कर दिया गया है।

गौरतलब है कि भारत में कोरोना के बढ़ते मामले अब चिंता का विषय बन गए हैं। इसीलिए गुरुवार रात 8 बजे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देश को संबोधित किया था। पीएम ने रविवार को जनता कर्फ्यू का आव्हान भी किया था। पीएम ने कहा कि रविवार को कोई भी अपने घर से न निकले। ज्यादा जरुरी काम हो तभी घर से बाहर निकलने की सोचें। कोरोना एक वैश्विक महामारी है जिससे एक इंसान को निपटने के लिए कदम उठाने पड़ेंगे।

Related Articles

Back to top button