क्या लॉक डाउन 3 में लोगों को रियायत देना पड़ा महंगा? मंगलवार को रिकॉर्ड 3900 Covid-19 मामले दर्ज

भारत में इस समय लॉक डाउन 3 लगाया हुआ है। इस लॉक डाउन में कई रियायत दी गई है। वहीं मंगलवार के दिन भारत में कोरोनावायरस के सबसे ज्यादा मामले दर्ज किए गए। जहां कोरोनावायरस संक्रमित मामलों का आंकड़ा हर दिन 2,000 नहीं छू रहा था। वहीं मंगलवार के दिन भारत में रिकॉर्ड तोड़ 3900 मामले दर्ज किए गए। भारत में अब कोरोनावायरस संक्रमित मामलों का आंकड़ा 46711 पहुंच चुका है। लेकिन एक दिन में इतने ज्यादा कोरोना वायरस संक्रमित मामले दर्ज किए जाने के पीछे क्या लोगों को रियायत देना है?

बता दें कि सोमवार से भारत में लोगों को लॉक डाउन तीन के तहत कई रियायत दी गई। इन रियायतों में से शराब की दुकान खोलना, राजधानी दिल्ली में दफ्तर खोलना शामिल है। पूरे देश भर में दुकानें भी खोल दी गई हैं। हालांकि मार्केट बंद की गई है। शराब खरीदने के लिए भारी संख्या में लोग अपने अपने घरों से बाहर निकले हैं। भारत में शराब खरीदने के लिए लोग 3 से 4 घंटे पहले ही लाइन बना रहे हैं। उत्तराखंड के नैनीताल में तो हालात और भी बदतर नजर आए। यहां लोग तेज बारिश और ओलावृष्टि में शराब खरीदते नजर आए।

हालांकि भारत में कोरोनावायरस के मामले ज्यादा आने की वजह है ज्यादा टेस्ट करना। जैसा कि दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने बताया था कि हम दिल्ली में ज्यादा से ज्यादा टेस्ट कर रहे हैं। वहीं अब पूरे देश में कोरोनावायरस के तेजी से ज्यादा टेस्ट किए जा रहे हैं। जिसके बाद मंगलवार के दिन कोरोनावायरस संक्रमित मामला 3900 पहुंच गया। भारत सरकार इस घातक वायरस को रोकने के लिए हर मुमकिन प्रयास कर रही है बावजूद इसके यह वायरस बढ़ ही रहा है। भारत में अब तक 1693 लोगों की इस घातक वायरस की वजह से हो चुकी है।

Related Articles

Back to top button