पाकिस्तान में भूकंप से तबाही की भयावह तस्वीर आई सामने, पीओके में मौत का तांडव

0
41

मंगलवार को उत्तर भारत और पाकिस्तान में लोगों ने भूकंप (Earthquake) के तेज झटके महसूस किए। भारत में तो भूकंप की वजह से जानमाल का कोई नुकसान नहीं हुआ, लेकिन पड़ोसी देश पाकिस्तान में भूकंप मंगलवार को भारी तबाही लेकर आया। भूकंप के तेज झटकों की वजह से पाकिस्तान के अलग-अलग हिस्सों में कई इमारतें जमींदोज हो गई और सड़कें फट गईं

कई लोगो की हुई मौत

इस भीषण प्राकृतिक आपदा की वजह से अब तक पाकिस्तान और PoK में 31 लोगों की मौत हो चुकी है | जबकि लगभग 370 लोग घायल हुए हैं। इस बात की पुष्टि खुद पाकिस्तान के गृह विभाग ने की है।

भूकंप की तीव्रता रिक्टर पैमाने पर 5.8 दर्ज की गई

पाकिस्तान में भूंकप से सबसे ज्यादा तबाही पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर (पीओके) में हुई है। वहां पर भूकंप की तीव्रता रिक्टर पैमाने पर 5.8 दर्ज की गई थी। पाकिस्तानी खबरों के अनुसार, भूकंप के झटके जोरदार तरीके से आठ से 10 सेकंड तक महसूस किए गए। अमेरिका के भूगर्भीय सर्वे के मुताबिक, स्थानीय समयानुसार शाम चार बजे के थोड़ी ही देर बाद आए भूकंप का केंद्र पीओके से 1 किलोमीटर दक्षिणपूर्व में 10 किलोमीटर की गहराई में स्थित था।

पीओके के मीरपुर में हुई सबसे ज्यादा तबाही

भूकंप की वजह से सबसे ज्यादा तबाही और बर्बादी पीओके के मीरपुर में हुई है। वहां संभागीय आयुक्त चौधरी मोहम्मद तैयब ने बताया कि मीरपुर में भूकंप की चपेट में आने से 26 लोग मारे गए हैं। इनमें तीन बच्चे भी शामिल हैं। इलाके के जतलान नाम के गांव में दस लोगों की मौत हुई है। उन्होंने कहा कि तीन सौ से अधिक लोग घायल हुए हैं जिनमें से 35 की हालत गंभीर है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here