12 किलो विस्फोटक के साथ 3 आतंकवादी अरेस्ट, इस शहर में होने वाला था सीरियल ब्लास्ट

12 किलो विस्फोटक के साथ 3 आतंकवादी अरेस्ट, इस शहर को उड़ाने की थी प्लानिंग

जयपुर: राजस्थान पुलिस ने चित्तौड़गढ़ जिले के निंबाहेडा कस्बे में एक गाड़ी से 12 किलोग्राम विस्फोटक सामग्री जब्त किया है. जिसके बाद तीन लोगों को गिरफ्तार किया गया है. पुलिस ने इस मामले में 5 अन्य लोगों को हिरासत में लिया है, जिनमें दो मध्यप्रदेश के रहने वाले हैं. इसके साथ ही पुलिस द्वारा जब्त गाड़ी भी मध्य प्रदेश में रजिस्टर्ड है.

12 किलो विस्फोटक के साथ बरामद हुईं ये चीजें

पुलिस के आतंकवाद निरोधक दस्ते व विशेष कार्यबल (एटीएस-एसओजी) ने गुरुवार को एक बयान में यह जानकारी दी. इसके अनुसार, निंबाहेड़ा सदर पुलिस थाना क्षेत्र में नाकेबंदी के दौरान एक संदिग्ध वाहन को रोका गया और इसकी तलाशी ली गई, जिसमें कुल 12 किलोग्राम विस्फोटक, बैटरी के साथ तीन ऑपरेटिंग घड़ी व तार के साथ तीन कनेक्टर आदि बरामद हुए.

ATS कर रही है आरोपियों से पूछताछ

बयान में कहा गया है कि पुलिस ने विस्फोटक पदार्थ अधिनियम की संबंद्ध धाराओं के तहत मामला दर्ज कर लिया है और मामले की जांच आतंकवाद निरोधक दस्ते (एटीएस) द्वारा की जा रही है. बयान के अनुसार, इस सिलसिले में 3 लोगों को गिरफ्तार किया गया है, जबकि 5 अन्य को हिरासत में लिया गया है, जिनमें से दो व्यक्ति मध्य प्रदेश के रतलाम के रहने वाले हैं, जिनसे वहां की एटीएस पूछताछ कर रही है. राजस्थान में गिरफ्तार और हिरासत में लिए गए आरोपियों को जयपुर लाया गया है.

सीरियल ब्लास्ट की थी प्लानिंग

शुरुआती पूछताछ में यह बात सामने आई है कि आरोपी जयपुर में सीरियल बम ब्लास्ट करने की योजना बना रहे थे, जिसके लिए चित्तौड़गढ़ के निंबाहेड़ा में बम बनाने का काम चल रहा था. आरोपियों की पहचान उजागर नहीं की गई है और अभी यह भी पता नहीं चला है कि ये किस संगठन से जुड़े हैं. पुलिस व एटीएस को शक है कि तीनों आतंकवादी संगठन से जुड़े हुए हैं, लेकिन अभी तक आरोपियों ने किसी आतंकवादी संगठन का नाम भी बताया है.

Related Articles

Back to top button