मंत्री पद से हटे मोहसिन रजा को योगी सरकार में मिला नया पद, बनाया यूपी हज कमेटी का चेयरमैन

मंत्री पद से हटे मोहसिन रजा को योगी सरकार में मिला नया पद

लखनऊ: यूपी हज कमेटी के नए अध्यक्ष का ऐलान कर दिया गया है. इसी कड़ी में गुरुवार को सीएम योगी आदित्यनाथ ने दूसरे कार्यकाल में अल्पसंख्यक कल्याण, मुस्लिम वक्फ एवं हज राज्य मंत्री रहे मोहसिन रजा को राज्य हज कमेटी का चेयरमैन बनाया है. योगी सरकार ने मोहसिन रजा को ये बड़ी खास जिम्मेदारी दी है. यूपी सरकार ने इस बाबत अधिसूचना जारी कर दी. जानकारी के मुताबिक मोहसिन रजा से पहले लंबे समय तक ये पद रामपुर से सपा के सांसद आजम खान के पास था.

इससे पहले मोहसिन रजा ने कहा कि उन्हें कैबिनेट में शामिल नहीं किया गया है, इसका मतलब कुछ और नहीं है. भाजपा रोटेशन पर काम करती है. एक व्यक्ति को काम दिया फिर दूसरे को देती है. मैं संगठन के लिए काम कर रहा हूं, करता रहूंगा. कुछ और काम करूंगा. दूसरा मुस्लिम चेहरा लाया गया है कि वह ज्यादा काम करेगा और अच्छी बात यह होगी कि बड़ों का अपने काम में उपयोग करेगा अच्छी बात है. अगर कोई ऐसे लोगों को लेकर चलता है तो अच्छा ही रहेगा.

योगी की नई सरकार में मोहसिन रजा को मिली बड़ी जिम्मेदारी

दरअसल योगी सरकार ने दानिश आजाद को नए मंत्रिमंडल में जगह दी है. बलिया जिले की बांसडीह विधानसभा स्थित अपायल गांव के रहने वाले दानिश आजाद यूपी में भाजपा अल्पसंख्यक मोर्चा के प्रदेश महामंत्री हैं. आजाद यूपी सरकार की उर्दू भाषा कमेटी के सदस्य भी रह चुके हैं. पिछले 5 सालों में मोहसिन रजा ने राज्यमंत्री के तौर पर बीजेपी सरकार का पक्ष मीडिया के सामने रखा. इकलौते मुस्लिम चेहरे के तौर पर उनकी जिम्मेदारियां थी. इस बार योगी सरकार ने मोहसिन रजा पर विश्वास नहीं जताया. बीजेपी ने मोहसिन रजा के नाम को किनारे करते हुए दानिश आजाद को मौका दिया है.

Related Articles

Back to top button