उन 23 मरीज़ों का चला पता, जो दिल्ली के हिंदू राव अस्पताल से हुए थे ‘लापता’

नई दिल्ली: दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने दो दिन पहले ही उस मामले में जांच के आदेश दिए थे, जिसमें उत्तरी दिल्ली में नगर निगम संचालित हिंदू राव अस्पताल से कोविड​​-19 के 23 मरीज़ लापता हो गए थे. अब कथित तौर पर रोगियों का पता चल गया है और वे अन्य मेडिकल इकाइयों में या अपने निजी ठिकानों पर होम आइसोलेशन में पाए गए हैं. एक आधिकारिक बयान के मुताबिक यह जानकारी दी गई है.

इन 23 रोगियों में से 19 तब अस्पताल से कथित तौर पर अचानक गायब हो गए थे जब उन्हें आईसीयू वार्ड से अस्पताल के भीतर के वार्ड में शिफ्ट किया जाना था. लेकिन उत्तरी दिल्ली के महापौर जयप्रकाश के हवाले से एक बयान के मुताबिक मीडिया में खबरें हैं कि रोगियों के गायब या लापता होने की बात को अब नकारा गया है.

जयप्रकाश ने कहा कि शेष चार रोगियों को इलाज के बाद छुट्टी दी गई थी, लेकिन ‘भूलवश उन्हें गलत तरीके से लापता बता दिया गया.’ बयान के मुताबिक, ‘स्पष्ट किया जाता है कि इन सभी 23 मरीज़ों का पता चल गया. ये मरीज़ हिंदू राव अस्पताल (एचआरएच) से दिल्ली के अन्य सरकारी, केंद्रीय सरकारी, निजी अस्पतालों या होम आइसोलेशन में पाए गए.’

जयप्रकाश ने ही शनिवार को बताया था कि कम से कम 23 कोविड​​-19 रोगी अस्पताल को बताए बगैर 19 अप्रैल और छह मई के बीच अस्पताल से चले गए थे. दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने रविवार को इस घटना की जांच के आदेश दिए थे.

Related Articles

Back to top button