नाव पलटने से 21 लोगों की मौत मचा हाहाकार

क्षेत्रीय अग्निशमन अधिकारी ने बताया की केरेला के मलप्पुरम में नाव पलटने की घटना में मरने वालों की संख्या सोमवार को बढ़कर 21 हो गई है, यह घटना केरल के मलप्पुरम जिले में हुई, जहां तनूर तट के पास एक पर्यटक नाव पलट गई।

मीडिया से बात करते हुए, क्षेत्रीय फायर रेंज अधिकारी शिजू केके ने कहा, “अब तक, हमने 21 शव बरामद किए हैं। हमें नाव पर लोगों की सही संख्या का पता नहीं है, इसलिए हम यह पता लगाने के लिए खोज जारी रखे हुए हैं कि क्या कोई शव अभी भी लापता है।” अधिक पीड़ित कीचड़ में फंसे हैं या नहीं।”

कई वाहन मौके पर पहुंचे और रेस्क्यू ऑपरेशन शुरू किया। इस बीच, केरल की स्वास्थ्य मंत्री वीना जॉर्ज ने घटना के बाद आधी रात को राज्य के स्वास्थ्य विभाग की आपात बैठक बुलाई। उन्होंने अधिकारियों को घायलों का बेहतर इलाज सुनिश्चित करने का निर्देश दिया।

स्वास्थ्य मंत्री ने घायलों के बेहतर इलाज और पोस्टमार्टम की प्रक्रिया में तेजी लाने का निर्देश दिया है। मंत्री ने सोमवार को सुबह छह बजे पोस्टमार्टम शुरू करने के भी सख्त निर्देश दिए हैं। केरल के मुख्यमंत्री पिनाराई विजयन ने रविवार को मलप्पुरम नाव पलटने की घटना में लोगों की मौत पर शोक व्यक्त किया और बचाव कार्यों के प्रभावी समन्वय का आदेश दिया।

सीएम पिनाराई विजयन ने कहा एक ट्वीट।
“मलप्पुरम में तानूर नाव दुर्घटना में जानमाल के दुखद नुकसान से गहरा दुख हुआ है। जिला प्रशासन को बचाव कार्यों को प्रभावी ढंग से समन्वयित करने का निर्देश दिया है, जिसकी निगरानी कैबिनेट मंत्रियों द्वारा की जा रही है। शोक संतप्त परिवारों और दोस्तों के प्रति हार्दिक संवेदना”

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी इस घटना में लोगों की मौत पर दुख व्यक्त किया और प्रत्येक मृतक के परिजनों को दो-दो लाख रुपये की अनुग्रह राशि देने की घोषणा की। रविवार रात प्रधानमंत्री कार्यालय से एक ट्वीट में कहा गया, “केरल के मलप्पुरम में नाव दुर्घटना के कारण जानमाल के नुकसान से पीड़ित, शोक संतप्त परिवारों के प्रति संवेदना। PMNRF से 2 लाख रुपये की अनुग्रह राशि प्रत्येक मृतक के परिजनों को प्रदान की जाएगी”

Related Articles

Back to top button