परवीन बाबी और सुशांत की एक ही बिल्डिंग में हुई थी मौत, आज तक नहीं सुलझा रहस्य

20 January: 70 के दशक की सबसे ग्लैमरस एक्ट्रेसेस में से एक परवीन बाबी (parveen babi) की आज डेथ एनिवर्सरी है। उनका निधन 20 जनवरी, 2005 को मुंबई में हुआ था। उनकी मौत के तीन दिन बाद उनके गुजर जाने की खबर सामने आई थी। अपने जमाने में कई सुपरहिट फिल्मों में काम करने वाली परवीन को प्रोफेशनल लाइफ जितनी सक्सेफुल रही उनकी पर्सनल लाइफ नहीं रही। उनके अफेयर्स कईयों के साथ रहे लेकिन किसी के साथ भी उनका रिश्ता अंजाम तक नहीं पहुंच पाया। परवीन की लाइफ में एक वक्त ऐसा भी आया जब उन्हें लगने लगा था कि अमिताभ बच्चन (amitabh bachchan) उन्हें जान से मारना चाहते है। ये उस दौरान की बात है जब परवीन की मानसिक स्थिति बिगड़ने लगी थी।

20 January ग्लैमर और जिंदगी अपनी शर्तों पर जीने की अदी

परवीन बाबी ने अपनी बिंदास इमेज, ग्लैमर और जिंदगी अपनी शर्तों पर जीने की अदा के चलते फिल्म इंडस्ट्री में खास जगह बनाई। खूब पैसा और नाम कमाया, उनके कई रिश्ते बने और टूटे। फिर स्किजोफ्रीनिया ने उनकी जिंदगी को ऐसे अंधेरे में धकेला जहां से एक दिन उनकी मौत की ही खबर आई। जब कई दिनों तक घर के बाहर से अखबार और दूध के पैकेट किसी ने नहीं हटाया। तो पुलिस को सूचना दी गई और पुलिस ने फिर दरवाजा तोड़कर देखा तो अभिनेत्री का शव बरामद हुआ। परवीन की मौत कैसे हुई ये अब तक एक सवाल ही है।

फ्लॉप के बाद भी पाया स्टारडम, मिलीं ढेरों फिल्में

परवीन बॉबी ने अपने करियर की शुरुआत बतौर मॉडल की थी। लेकिन जल्द ही उन्हें फिल्मों में ब्रेक मिल गया। 1973 में उन्होंने क्रिकेटर सलीम दुर्रानी के ऑपोजिट फिल्म ‘चैत्र’ से डेब्यू किया। फिल्म फ्लॉप रही, लेकिन परवीन बॉबी का चेहरा और खूबसूरती लोगों की आंखों में बस गई। हर कोई यह जानने को उत्सुक हो गया कि आखिर यह लड़की है कौन? शायद यही वजह रही कि उन्हें फ्लॉप डेब्यू के बाद भी ढेर सारी फिल्मों के ऑफर मिले। डेब्यू के एक साल के अंदर ही उन्होंने अमिताभ बच्चन के ऑपोजिट पहली ब्लॉकबस्टर फिल्म दी।

20 January ये भी पढ़ें-20 जनवरी को परवीन बॉबी की हुयी थी मौत, आज भी नहीं सुलझी मौत की वजह

परवीन के मन में ये डर बैठ गया था

परवीन के मन में ये डर बैठ गया था कि कोई उन्हें मारना चाहता है। कुछ समय बाद तो परवीन को लगने लगा था कि उनकी कार में बम रखा है, वो एसी की आवाज तक से डर जाती थीं। यहां तक कि अपने को-स्टार अमिताभ बच्चन को भी वो अपने लिए खतरा मानने लगी थीं। परवीन को लगता था कि अमिताभ उन्हें मारना चाहते हैं। परवीन की ऐसी स्थिति देखकर उन्हें कमरे में ही बंद रखा जाने लगा। उन्हें मीडिया और पब्लिक की नजरों से दूर रखना पड़ा। ऐसे में कहा जाता है कि ग्लैमर की जिंदगी जीने वाली परवीन का आखिरी वक्त अंधेरे, तन्हाई और अवसाद में गुजरा। साल 2005 में परवीन का शव उनके फ्लैट पर पाया गया था

सुशांत सिंह राजपूत

बॉलीवुड अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत की मौत की गुत्थी अब तक सुलझ नहीं पाई है। हाल ही में सुशांत के निधन का केस केंद्रीय जांच एजेंसी सीबीआई को सौंपा गया है। जिससे अब उम्मीद की जा रही है कि सुशांत की मौत का केस सुलझ जाएगा और उन्हें इंसाफ मिलेगा। हालांकि ये कोई पहला मामला नहीं है जिसकी गुत्थी सुलझ नहीं पाई है। हिंदी सिनेमा में ऐसे कई सितारे हैं, जिनकी मौत के सालों बीत जाने के बाद भी इनकी मौत अब तक एक सवाल ही बनी हुई है। वहीं मुकेश भट्ट ने सुशांत के निधन के बाद एक इंटरव्यू में कहा था कि, उन्हें पता चलने लगा था कि सुशांत सिंह राजपूत, परवीन बाबी की तरह हरकतें करने लगे थे, जिससे उनके डिप्रेशन का पता चल रहा था.

सुशांत सिंह राजपूत और परवीन बॉबी

अगर हम सुशांत सिंह राजपूत और परवीन बॉबी दोनों की मौत की बात करे तो दोनों का मौत आज तक रहस्य बना हुआ है, इतेफाक की बात यह भी है कि सुशांत और परवीन बॉबी दोनो एक ही बिल्डिंग में रहते थे। और दोनो का मौत एक पहेली बना हुआ है। आज ही के दिन यानी 20 जनवरी को परवीन बॉबी की मौत की खबरे सामने आई थी। 16 साल बीतने के बाद भी रहस्य नहीं सुलझा।

Related Articles

Back to top button