75 लाख रुपए के साथ कारोबारी का ड्राइवर समेत 2 हिरासत में

पटना। पटना में वाहन चेकिंग के दौरान मिले करीब 75 लाख रुपए जब्त कर लिये गये हैं । पटना पुलिस ने इसकी सूचना आयकर विभाग को भी दे दी है। बुधवार की देर रात गांधी मैदान पुलिस ने बिस्कोमान भवन के पास इसे जब्त किया था। गाड़ी पर एक पार्टी का झंडा भी लगा था। इसके साथ ही पुलिस को चेकिंग के दौरान वाहन मालिक का लालू प्रसाद और तेजस्वी यादव के साथ फोटो भी मिले हैं। पुलिस सूत्रों का कहना है कि राजद का टिकट लेने के लिए सासाराम के होटल कोराबारी संजय कुमार सिंह पैसा लेकर पटना आए थे। पुलिस ने इस मामले में गाड़ी के चालक सोनू और एक अन्य व्यक्ति को हिरासत में लिया है। उनसे पूछताछ चल रही है। पुलिस ने बताया कि चुनाव को देखते हुए पटना पुलिस की ओर से वाहन चेकिंग की जा रही थी। इस दौरान पुलिस ने फॉर्च्‍यूनर एसयूवी- यूपी 65 सीआर-7000 को रोका गया। गाड़ी की जब चेकिंग हुई तो उसमें से 74 लाख रुपए मिले। पुलिस ने इस मामले में सोनू समेत 2 को गिरफ्तार कर लिया है। पूछताछ में चालक सोनू ने बताया कि वे लोग सासाराम के होटल कोराबारी संजय कुमार सिंह के साथ में पटना आए थे। वो कहां पर उतरे हैं, यह तो नहीं पता है।
इधर, सूत्रों का कहना है कि संजय सिंह से एक एमएलसी ने टिकट दिलवाने के लिए यह रकम मंगवाई थी। वे एमएलसी कौन हैं , इस बाबत पुलिस चालक और एक अन्य से पूछताछ कर रही है। पकड़ी गयी गाड़ी पर एक राजनीतिक दल का झंडा-बैनर भी लगा है। चुनाव की घोषणा के बाद पटना पुलिस की यह पहली बड़ी कार्रवाई है। बताते चलें कि गुरुवार से ही पहले चरण के चुनाव के लिए नामांकन की प्रक्रिया शुरू हो गयी है।

संजय के नाम से है गाड़ी
पुलिस ने जब इस कार के रजिस्ट्रेशन नंबर के आधार पर कार मालिक की जानकारी ली ताे पता चला कि यह संजय सिंह के नाम से रजिस्टर्ड है। वाराणसी डीटीओ से इस गाड़ी का रजिट्रेशन 25 मई 2017 को हुआ है।

आयकर विभाग की रिपोर्ट का इंतजार
पैसा मिलने के बाद पटना पुलिस के सीनियर अधिकारी के साथ आयकर विभाग के अधिकारी ने भी थाने पर पहुंचकर मामले की विस्तार से जानकारी ली है। पुलिस और आयकर अधिकारी पकड़े गए दोनों लोगों से से पूछताछ करने में जुटे हैं। पुलिस का कहना है कि आयकर अधिकारी की जांच के बाद वे जो रिपोर्ट देंगे उसपर कार्रवाई होगी। सिटी एसपी विनय तिवारी ने कहा कि पुलिस ने मोटी रकम पकड़ी है।

Related Articles

Back to top button