हरियाणा के रोहतक में फिर एक बार आया भूकंप, 2.4 मापी गई तीव्रता

भारत में कोरोना वायरस के संकट के बीच लगातार जगह-जगह पर भूकंप महसूस किए जा रहे हैं। देश के कई हिस्सों में अब तक भूकंप आ चुका है जिससे लोगों के मनों में डर बैठ चुका है। अब फिर एक बार हरियाणा के रोहतक में भूकंप के झटके महसूस किए गए हैं। हालांकि है भूकंप बहुत ज्यादा तीव्रता का नहीं था लेकिन इसकी तीव्रता 2.4 आंकी गई है।

हरियाणा के रोहतक में इससे पहले भी दो बार भूकंप आ चुका है। आज जहां भूकंप की तीव्रता 2.4 मापी गई। वही खबरों के अनुसार 9:11 मिनट पर यह भूकंप की। भूकंप आने से लोग अपने अपने घरों से बाहर भी निकल गए थे। हालांकि भूकंप तेज नहीं था। खबर है कि भूकंप का केंद्र रोहतक में जमीन से 5 किलोमीटर अंदर बताया जा रहा है।

हरियाणा के रोहतक में बीते 4 दिनों में यह तीसरी बार है जब भूकंप महसूस किया गया है। इससे पहले रोहतक और आसपास के क्षेत्र में 26 जून को दोपहर 3:00 बजे के करीब भूकंप का झटका महसूस किया गया था जिसकी तीव्रता 2.8 बताई जा रही थी।

वही आपको बता देगी इसके भूकंप के झटके दिल्ली में महसूस नहीं किए गए क्योंकि रोहतक नहीं है भूकंप का झटका बहुत तेज नहीं आया था। हालांकि लगातार भूकंप के झटके आने से लोगों के मन में डर का माहौल बन चुका है।

Related Articles

Back to top button