राजस्थान में कोरोनावायरस के 129 नए मामले हुए दर्ज, जयपुर अब भी सबसे बड़ा हॉटस्पॉट

पूरे भारत में कोरोनावायरस के मामले तेजी से बढ़ते जा रहे हैं। भारत में 60000 से भी ज्यादा कोरोना वायरस संक्रमित मामले दर्ज किए जा चुके हैं। लॉक डाउन 3 में कोरोना वायरस के मामले हर दिन तेजी से बढ़े है। जिसमें कुछ लोगों का मानना है कि रियायत मिलने की वजह से कोरोनावायरस फैला है तो वही सरकार का कहना है कि अब कोरोनावायरस टेस्ट तेजी से किए जा रहे है। हालांकि देश में कोरोनावायरस संक्रमित मामले तेजी से बढ़ते जा रहे हैं। केंद्र सरकार और राज्य सरकारें इस घातक वायरस को रोकने के लिए हर मुमकिन प्रयास भी कर रही हैं। वहीं कोरोनावायरस के मामले राजस्थान में भी तेजी से बढ़े हैं।

राजस्थान स्वास्थ्य विभाग के अनुसार राजस्थान में COVID19 के 129 नए मामले सामने आए हैं जिससे राज्य में कुल मामले 3708 हो गए हैं। मरने वालों की संख्या 106 है। सक्रिय मामलों की संख्या 1440 है। राजस्थान में यह आंकड़े तेजी से बढ़ते जा रहे हैं। कांग्रेस की अशोक गहलोत सरकार इस घातक वायरस को रोकने के लिए पूरी कोशिश कर रही है बावजूद इसके कोरोना वायरस के मामले राजस्थान में भी बढ़े हैं।

वही आपको बता दें कि पूरे राजस्थान में सबसे बड़ा कोरोनावायरस का केंद्र अभी जयपुर बना हुआ है। यहां तेजी से कोरोना वायरस टेस्ट भी किए जा रहे हैं और कोरोना वायरस के मामले यहां सबसे ज्यादा हैं। जयपुर में हजार से भी ज्यादा कोरोनावायरस संक्रमित मामले दर्ज किए जा चुके हैं। जयपुर में कोरोनावायरस के बढ़ते मामलों को देखते हुए प्रशासन की पूरी नजर जयपुर पर भी बनी हुई है। वहीं राजस्थान ही नहीं बल्कि पूरे भारत में कोरोनावायरस के मामले तेजी से बढ़े हैं। यह घातक वायरस कब खत्म होगा लोग इसका इंतजार कर रहे हैं। जिस तरीके से भारत में कोरोनावायरस के मामले बढ़े हैं उससे लोगों में डर की स्थिति भी देखी जा सकती है।

Related Articles

Back to top button