रामलला की खुशी में नहीं सुनाई दी 12 साल की बच्ची की चीख ! पीरागढ़ी में नाबालिक के साथ दरिंदगी की हदें पार

5 अगस्त बुधवार का दिन जहां पूरा देश अयोध्या में रामलला के लिए खुशियां मना रहा था वहीं राजधानी में दरिंदगी घट रही थी। पूरा देश अयोध्या में राम मंदिर का भूमि पूजन देख रहा था और दिल्ली में 12 साल की बच्ची चीख रही थी। लेकिन उसकी चीख पुकार सुनने के लिए कोई नहीं था। दिल्ली के पीरागढ़ी में एक ऐसी घटना घटी जिसने दिल्ली को फिर एक बार मैला कर दिया है। पीरागढ़ी इलाके में घर में अकेली 12 साल की लड़की के साथ दुष्कर्म और हत्या की कोशिश का मामला सामने आया है।

दरअसल पीरागढ़ी इलाके में 12 साल की एक लड़की अकेली थी। जिस समय कुछ आरोपियों ने उसके साथ दुष्कर्म किया और फिर उसे मारने की भी कोशिश की। लड़की के विरोध करने पर उसके सिर और शरीर के बाकी हिस्सों पर कैंची से आरोपियों ने ताबड़तोड़ वार किए हैं। जिसके बाद आरोपी लड़की को अधमरी हालत में छोड़कर वहां से फरार हो गए। बच्ची के शरीर पर चोट के गहरे निशान मिले हैं बताया जा रहा है कि दुष्कर्म करने के बाद बच्ची के सिर और शरीर पर 5 बार से ज्यादा कैची के वार किए गए हैं। इसके बाद कमरे में बच्ची को मरा समझकर दरिंदे फरार हो गए। इस समय 12 साल की वह बच्ची अस्पताल में बहुत गंभीर स्थिति से जूझ रही है।

12 साल की बच्ची के साथ पश्चिम विहार वेस्ट के पीरागढ़ी इलाके में हैवानियत की यह घटना घटी है। जब 12 साल की बच्ची को मरा हुआ समझ आरोपी वहां से फरार हुए । लेकिन बच्ची सिर्फ बेहोश हुई थी और होश में आने पर वह किसी तरह की क्षति हुई कमरे के दरवाजे तक पहुंची। फिर पड़ोसी के दरवाजे पर दस्तक देने के बाद यह पूरा मामला सामने आया है।

खून से सनी 12 साल की बच्ची की हालत देखकर पड़ोसी भी बेहद डर गए थे और उन्होंने तुरंत इस बात की जानकारी पुलिस को दी। जिसके बाद पुलिस ने बच्ची को संजय गांधी अस्पताल में भर्ती कराया। यहां पर डॉक्टर की टीम ने सिर व कटे हुए हिस्सों में टांके लगाए और फिर बच्ची को एम्स रेफर कर दिया गया। लड़की ने जो बयान दिया है उसमें दरिंदगी में दो आरोपी शामिल बताए हैं। पुलिस को शक है कि यह दोनों जानकार भी हो सकते हैं यानी यह मामला सामूहिक दुष्कर्म का बताया जा रहा है।

घटना के समय घर में अकेली थी 12 साल की मासूम

पीड़ित बच्ची के परिवार में उनके माता-पिता के अलावा एक और बड़ी बहन भी है। माता-पिता फैक्ट्री में काम करते हैं और बड़ी बहन भी काम पर जाती हैं। इस दौरान बच्ची अपने कमरे में अकेली रहती है। जब यह घटना घटी तो उस समय बच्ची के माता पिता और बहन काम करने गए हुए थे और बच्ची को अकेला देख आरोपियों ने इस वारदात को अंजाम दिया। बताया जा रहा है कि यह घटना मंगलवार शाम 4:00 बजे के आसपास की है।

स्वाति मालीवाल ने पश्चिम विहार वेस्ट पुलिस स्टेशन के SHO को भेजा नोटिस

इस पूरी घटना के बाद दिल्ली महिला आयोग की मुखिया स्वाति मालीवाल ने पश्चिम विहार वेस्ट पुलिस स्टेशन के एसएचओ को नोटिस भेज दिया है। डीसीडब्ल्यू ने पुलिस से एफ आई आर की कॉपी एक्शन टेकन रिपोर्ट और आरोपियों की गिरफ्तारी को लेकर जानकारी आगामी 8 अगस्त तक देने को कहा है। वही आज दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल भी बच्ची को देखने ऐम्स पहुंचे।

सीएम केजरीवाल 12 साल की बच्ची से एम्स मिलने पहुंचे

 

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने इस मामले की निंदा की है। मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल एम्स अस्पताल जाकर पीड़ित बच्ची से मिले भी। अरविंद केजरीवाल ने पीड़ित बच्ची के परिवार को 10 लाख की सहायता राशि देने का भी ऐलान किया है। मुख्यमंत्री ने कहा कि बच्ची की हालत गंभीर है बेहोशी की हालत में है। सर्जरी की गई है। इसी के साथ अरविंद केजरीवाल ने कहा कि इस मामले को लेकर मैंने दिल्ली पुलिस के कमिश्नर से बात की है। पुलिस दोषियों को पकड़ने की कोशिश कर रही है।

निर्भया की घटना को घटे 5 महीने भी नहीं हुए की …

बता दें कि राजधानी दिल्ली में निर्भया के दोषियों को सजा दिए हुए अभी 5 महीने भी नहीं हुए हैं की दिल्ली में फिर एक बार उस ही तरह की घटना घटी है। जिससे दिल्ली फिर एक बार सवालों के घेरे में खड़ी हो चुकी है। जहां पूरा देश बुधवार के दिन रामलला की खुशी में मग्न था वहीं दूसरी तरफ 12 साल की यह बच्ची अस्पताल में जूझ रही हैं। इस मामले पर पुलिस पर जल्द से जल्द आरोपियों को पकड़ने के लिए दबाव है।

Related Articles

Back to top button