यूपी में आसमान से कहर बनकर गिरी बिजली, 12 की मौत, CM योगी ने किया 4-4 लाख रूपए मुआवजे का एलान

यूपी में आसमान से कहर बनकर गिरी बिजली, 12 की मौत, CM योगी ने किया 4-4 लाख रूपए मुआवजे का एलान

 

यूपी में आसमान से कहर बनकर गिरी बिजली, 12 की मौत, CM योगी ने किया 4-4 लाख रूपए मुआवजे का एलान

 

यूपी में बुधवार को आकाशीय बिजली गिरने से अलग-अलग जिलों में 12 लोगों की मौत हुई है. लोगों की मौत पर सीएम योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) ने शोक जताते हुए मुआवजे का एलान किया है.

 

उत्तर प्रदेश में बीते दिनों से पड़ रही उमस भरी गर्मी से बुधवार को लोगों को राहत मिली. राज्य के लखनऊ (Lucknow) और कानपुर (Kanpur) समेत कई जिलों में बारिश हुई है. वहीं कई जगहों पर बारिश के दौरान वज्रपात भी हुआ. वज्रपात (Thunderstorm) के दौरान आकाशीय बिजली (Lightning) गिरने से अलग-अलग जिलों में 12 लोगों की मौत हुई है. लोगों की मौत पर सीएम योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) ने शोक जताते हुए मुआवजे का एलान किया है.

यूपी में बुधवार को बारिश के दौरान वज्रपात की कई घटनाएं सामने आई हैं. राज्य में आकाशीय बिजली गिरने से कई जिलों में लोगों की मौत हुई है. राज्य के बांदा में चार और फतेहपुर में दो की मौत हुई है. इसके अलावा राज्य के बलरामपुर, चंदौली, बुलंदशहर, रायबरेली, अमेठी, कौशांबी, सुल्तानपुर और चित्रकूट में एक-एक व्यक्ति की मौत हुई है.

सीएम योगी का एलान

आकाशीय बिजली गिरने से हुई लोग की मौत पर सीएम योगी आदित्यनाथ ने दुख जताया और आर्थिक सहायका का भी एलान किया. सीएम योगी के कार्यालय द्वारा किए गए ट्वीट में कहा गया, “सीएम योगी आदित्यनाथ ने आकाशीय बिजली गिरने और अतिवृष्टि से हुई जनहानि पर गहरा शोक व्यक्त किया है. सीएम योगी ने दिवंगतों के परिजनों को चार लाख की अनुमन्य सहायता राशि तत्काल उपलब्ध कराने और घायलों के समुचित उपचार की व्यवस्था सुनिश्चित करने के निर्देश दिए हैं.”

 

बता दें कि राज्य में बीते दिनों से उमस भरी गर्मी का कहर जारी है. लेकिन इस बीच बुधवार को हुई बारिश के बाद लोगों ने राहत महसूस की. वहीं गुरुवार को भी राज्य के कई जिलों में बारिश को लेकर अलर्ट जारी किया गया है.

Related Articles

Back to top button