10 June 2021: आज है साल का पहला सूर्य ग्रहण, मेष, वृष और मिथुन राशि वाले छुपे शत्रुओं से रहें सावधान 

मेष राशिफल (Mesh Rashifal 10 June 2021)

किसी समारोह में आप हीनता-बोध का शिकार हो सकते हैं. इस समस्या से निजात पाने के लिए सकारात्मक सोच का सहारा लें. इसके बिना आप आत्मविश्वास हासिल नहीं कर सकते हैं. चालाकी भरी आर्थिक योजनाओं में फंसने से बचें, निवेश करने में काफ़ी सावधानी बरतें. मुमकिन है कि घर में आपको अपने बेपरवाह रवैये की वजह से आलोचना का सामना करना पड़े. रोमांस आपके दिल-दिमाग़ पर छाया रहेगा, क्योंकि आज आपकी मुलाक़ात अपने प्रिय से होगी. कार्यक्षेत्र में आपके सामने नई चुनौतियां आएंगी, ख़ास तौर पर अगर आप कूटनीतिक तरीक़े से चीज़ों को नहीं इस्तेमाल करेंगे तो. छुपे हुए दुश्मन आपके बारे में अफ़वाहें फैलाने के लिए अधीर होंगे. आपका जीवनसाथी बिना जाने कुछ ऐसा ख़ास काम कर सकता है, जिसे आप कभी भुला नहीं पाएंगे. जब आपके पास ज़्यादा खाली समय हो, तो नकारात्मक विचार आपको ज़्यादा परेशान करते हैं. अतः सकारात्मक पुस्तकें पढ़ें या मित्रों के साथ समय व्यतीत करें.

वृष राशिफल (Vrasabha Rashifal, 10 June 2021)

आउटडोर गतिविधियां काफ़ी थकावट और तनाव देने वाली साबित होंगी. आज सिर्फ़ बैठने की बजाय कुछ ऐसा कीजिए जो आपकी कमाई में इज़ाफ़ा कर सके. घर के लोग आपके ख़र्चीले स्वभाव की आलोचना करेंगे. आपको भविष्य के लिए पैसे जमा करने चाहिए, नहीं तो आगे आप मुश्किल में पड़ सकते हैं. आपको पहली नज़र में किसी से प्यार हो सकता है. आपका वर्चस्ववादी स्वभाव आलोचना की वजह बन सकता है. आज लोग आपकी वह प्रशंसा करेंगे, जिसे आप हमेशा से सुनना चाहते थे. रिश्तेदारों को लेकर जीवनसाथी के साथ नोंकझोंक हो सकती है. दिन के पहले भाग में ख़ुद को थोड़ा अलसाहट भरा महसूस कर सकते हैं, लेकिन अगर आप घर से बाहर निकलने की हिम्मत जुटाएं तो काफ़ी काम किया जा सकता है.

मिथुन राशिफल (Mithun Rashifal, 10 June 2021)

आज आपका आत्मविश्वास और ऊर्जा का स्तर ऊंचा रहेगा. आज सफलता का मंत्र यह है कि उन लोगों की सलाह पर पैसे लगाएं, जो मौलिक सोच रखते हों और अनुभवी भी हों. आर्थिक स्थिति में सुधार आना तय है, लेकिन परिवार में किसी बच्चे की सेहत को चिकित्सकीय देखभाल की ज़रूरत पड़ सकती है. प्रेम हमेशा आत्मीय होता है और यही बात आप आज अनुभव करेंगे. यह दूसरे देशों में व्यावसायिक सम्पर्क बनाने का बेहतरीन समय है. अगर आप यात्रा कर रहें है तो सभी ज़रूरी दस्तावेज़ साथ रखना न भूलें. अगर आप कोशिश करें तो आप अपने जीवनसाथी के साथ अपने जीवन का सबसे अच्छा दिन आज गुज़ार सकते हैं. स्वास्थ्य को नज़रअंदाज़ करने से तनाव बढ़ना संभव है, इसलिए डॉक्टरी सलाह आपके लिए कारगर सिद्ध हो सकती है.

Related Articles

Back to top button