भारत में कोरोना से हुई एक और मौत, मध्य प्रदेश में 60 साल के शख्स की हुई मौत

भारत में कोरोनावायरस से एक और व्यक्ति की मौत हो चुकी है। मध्यप्रदेश में यह पहली मौत हुई है। इंदौर में 60 साल के एक शख्स ने कोरोना वायरस चलते दम तोड़ दिया है। वहीं दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने बताया कि दिल्ली में कोरोना के 5 नए केस आए हैं जिसके बाद यहां पर कोरोना वायरस के मरीजों की संख्या 35 हो चुकी है।

स्वास्थ्य विभाग के अनुसार अब तक भारत में कुल 10 लोगों की मौत हो चुकी है वही 553 लोग कोरोना वायरस की चपेट में है और 42 लोगों को ठीक करके उनके घर भेजा जा चुका है। भारत सरकार कोरोना वायरस को रोकने के लिए हर मुमकिन प्रयास कर रही है। देश के प्रधानमंत्री द्वारा 21 दिनों के लिए पूरे भारत को लॉक डाउन किया जा चुका है। 21 दिनों तक कोई भी अपने अपने घरों से बाहर ना निकले ऐसे निर्देश पीएम मोदी और राज्य सरकार बार-बार लोगों को दे रही हैं। हालांकि इसके बावजूद भी कई जगह ऐसी हैं जहां लोग अब भी बाहर निकल रहे हैं। ऐसे में स्थानीय प्रशासन को निर्देश दिए गए हैं कि ऐसे लोगों के खिलाफ कारवाई की जाए।

बता दें कि स्वास्थ्य विभाग के अनुसार महाराष्ट्र में 125, केरल में 101, गुजरात में 37, कर्नाटका में 41, उत्तर प्रदेश में 38 और दिल्ली में 35 लोग कोरोना संक्रमित हो चुके हैं।

Related Articles

Back to top button