संसद पर भी कोरोना का ग्रहण, राज्यसभा और लोकसभा अनिश्चित काल के लिए स्थगित

कोरोना वायरस की वजह से अब संसद के दोनों सदनों पर लॉक डाउन लग गया है। संसद की कार्यवाही अनिश्चितकाल के लिए स्थगित कर दी गई है। कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों को देखते हुए ये सख्त कदम उठाया गया है। आपको बता दें कि ये बजट सत्र चल रहा था। जिसका दूसरा चरण 3 अप्रैल तक चलना था, लेकिन कोरोना वायरस की वजह से ही समय से पहले ही दोनों सदन की कार्यवाही को स्थगित कर दिया गया। बता दें कि लोकसभा में वित्त विधेयक 2020 बिना चर्चा के सोमवार को पास हो गया है। लोकसभा स्पीकर ओम बिड़ला ने बताया कि सांसदों की बैठक में चर्चा हो चुकी थी कि वित्त विधेयक बिना चर्चा के पास होगा।
इससे पहले जो लोग लॉक डाउन में भी डटकर अपनी ड्यूटी निभा रहे हैं। उन कोरोना कर्मवीरों के लिए लोकसभा में सांसदों ने ताली बजाई। लोकसभा स्पीकर ओम बिड़ला ने कहा कि कल हमने जो देखा वो भारत की आत्मा थी। डॉक्टरों, सफाईकर्मियों, पुलिस, मीडियाकर्मियों ने जिस तरह से अपनी सेवाएं दी। उन सबका हम अभिवादन करते हैं। वहीं राष्ट्रपति और उपराष्ट्रति ने भी ताली बजाकर कोरोना कर्मवीरों का आभार व्यक्त किया। इसके बाद स्पीकर ने कहा कि कई राज्यों के सीएम ने ताली बजाई। इस मौके पर सारा विपक्ष भी साथ आया।
आपको बता दें कि कोरोना के बढ़ते मामलों की वजह से सवाल उठ रहे थे कि संसद की कार्यवाही क्यों नहीं स्थगित की जा रही है। वहीं कोरोना पॉजिटिव कनिका कपूर के साथ पार्टी में तमाम बड़े नेता मौजूद थे। जो संसद भी जा रहे थे। हालाकि उनका टेस्ट बाद में नेगेटिव आय़ा लेकिन सदन को स्थगित करने की कार्यवाही काफी पहले से चल रही थी।

Related Articles

Back to top button