बाल मजदूरी करते पकड़े 25 नाबालिक बच्चे एसडीएम ने छापामार कर की बड़ी कारवाई

यूपी के रामपुर,में  एस डीएम  राकेश कुमार गुप्ता ने बाल श्रम के विरुद्ध छापामार कार्यवाही  करते हुए अलग अलग क्षेत्रो से 25 बाल मजदूर काम करते पकड़े। सरकार की तमाम कोशिशों के बावजूद बाल मजदूरी पर रोक नहीं लग पा रही है।उसी को लेकर स्वार क्षेत्र में आज  एस डीएम स्वार राकेश कुमार गुप्ता ने दुकानों व कारखानों पर काम करते बाल मजदूरों को पकड़ लिया। मौके पर श्रम विभाग के अधिकारियों को बुलाया तो श्रम विभाग के अधिकारियों के अधिकारियों ने आधार कार्ड चेक कर जिसमें की तीन बच्चे 18 साल के थे वे छोड़ दिया और बाकी 14 साल से कम के थे उनको मेडिकल के लिए भिजवा दिया गया है।

वहीँ बताया जा रहा है कि जब एस डीएम ने बालश्रम के विरुद्ध अभियान चलाकर 25 बाल मजदूरों को पकड़ लिया तो मौके पर श्रम अधिकारी को बुला लिया और बच्चों को उम्र की जांच के लिए जिला अस्पताल भेज दिया गया है। उसके बाद एस डीएम के कार्यालय पर लोगो की भींड़ लग गई और शिफारिशो का  सिलला शुरू हो गया पर किसी भी नेता व रसूक दार लोगो की सिफारिश भी काम नही आई।

फ़िलहाल इस  कार्यवाही से क्षेत्र में चर्चाएं होने लगी है और होटलों ओर कारखानों में कर रहे बाल श्रम से जुड़े बच्चे फरार हो गए है।

Related Articles

Back to top button