क्यों MLC चुनावो मे जीत कर भी हार गई सपा!

भाजपा के लिए हार का जहां सबसे अधिक झटका माना जा रहा है वह नरेंद्र मोदी का संसदीय क्षेत्र वाराणसी है. यहां विधानसभा की सभी 8 सीटों पर भाजपा ने परचम फहराया

भाजपा के लिए हार का जहां सबसे अधिक झटका माना जा रहा है वह नरेंद्र मोदी का संसदीय क्षेत्र वाराणसी है. यहां विधानसभा की सभी 8 सीटों पर भाजपा ने परचम फहराया था. पीएम नरेन्द्र मोदी ने खुद जमकर प्रचार किया था लेकिन, MLC के चुनाव में पीएम के गढ़ में ही भाजपा को करारी हार का सामना करना पड़ा है. यहां से पार्टी के प्रत्याशी सुदामा पटेल इतने भी वोट नहीं जुटा पाये कि अपनी जमानत बचा पायें. उन्हें एक निर्दलीय प्रत्याशी से हार का सामना करना पड़ा है. उन्हें बाहुबली बृजेश सिंह की पत्नी अन्नपूर्णा सिंह ने मात दी है. अब इसे चिराग तले अंधेरा ही कहेंगे.

बाहुबली बृजेश सिंह की पत्नी अन्नपूर्णा सिंह बतौर निर्दलीय प्रत्याशी चुनावी मैदान में थीं। आखिरी राउंड की वोटिंग के बाद अन्नपूर्णा को 4234 वोट मिले। वहीं दूसरे नंबर पर सपा के उमेश यादव रहे, जिन्हें 345 वोट हासिल हुए। भाजपा कैंडिडेट सुदामा पटेल 170 वोट पाकर तीसरे पायदान पर रहे। कुल 4876 में से 127 मत निरस्त कर दिए गए। इसके बाद 4749 वैध वोट ही बचे। ऐसे में अन्नपूर्णा की एकतरफा जीत हुई।

देश के वरिष्ठ पत्रकारों का मनना है की कोई इसकी ज्यादा चर्चा नहीं क्र रहा लेकिन मोदी अपना गढ़ हार जाये ये शर्म की बात है

रेफरेंस: इंhttps://youtu.be/bP5RvmFU77s

वाराणसी से भाजपा उम्मीदवार सुदामा पटेल को पहले से ही हार की आशंका थी। उन्होंने पिछले दिनों मीडिया से बातचीत में कहा था कि पार्टी के नेता उनका साथ नहीं दे रहे हैं और माफिया बृजेश सिंह की पत्नी का समर्थन कर रहे हैं। हालांकि, वाराणसी में एमएलसी सीट पर बृजेश सिंह का दबदबा रहा है। लगभग दो दशक से बृजेश सिंह के परिवार का कब्जा है। हालांकि, सपा से भी पिछड़ जाना जरूर भाजपा के लिए झटका है।

Related Articles

Back to top button