मोदी पर फिर रोक ….

0
201

इलेक्शन कमीशन जब से फॉर्म में आई है, सबसे ज़्यादा नुकसान नरेंद्र मोदी को हो रहा है…..ईसी ने पहले विवेक ओबेरॉय स्टारर मोदी बायोपिक को चुनावों के दौरान रिलीज़ करने से बैन कर दिया..और अब उन पर बनी वेब सीरीज़ को भी सभी ऑनलाइन प्लैटफॉर्म से हटाने का आदेश दिया है…..

नरेंद्र मोदी के जीवन पर बनी वेब सीरीज़ ‘मोदी: जर्नी ऑफ अ कॉमन मैन’ को अप्रैल की शुरुआत में इरोज़ नाऊ के ऑफिशियल ऐप और वेबसाइट पर स्ट्रीम करना शुरू किया गया था..लेकिन 10 अप्रैल को जब से चुनाव आयोग ने फिल्म ‘पीएम नरेंद्र मोदी’ की रिलीज़ पर रोक लगाई है, तब से इस वेब सीरीज़ को लेकर भी उनके पास कई कंप्लेंट आ रहे थे. अब उन शिकायतों पर संज्ञान लेते हुए आयोग ने सभी ऑनलाइन प्लैटफॉर्म पर इस सीरीज़ की स्ट्रीमिंग बंद कर उसे फौरन वहां हटाने का निर्देश दिया है. ईसी अपने आदेश पत्र में लिखती है-

”जितने भी फैक्ट और मटीरियल हमारे रिकॉर्ड में उपलब्ध हैं, उससे पता चलता है कि ये नरेंद्र मोदी पर बनी ओरिजिनल वेब सीरीज़ है. नरेंद्र मोदी प्रधानमंत्री होने के साथ एक नेता और चल रहे आम चुनाओं में प्रत्याशी भी हैं. इसलिए उन पर बनी इस वेब सीरीज़ का प्रदर्शन रोकना होगा.”

इसके पहले नरेंद्र मोदी पर बनी ओमंग कुमार डायरेक्टेड फिल्म को बैन करते समय ईसी ने कहा था कि ऐसी कोई भी फिल्म, जो चुनाव में किसी पॉलिटिकल व्यक्ति या पार्टी के लिए सहायक साबित हो सकती है, उसे इलेक्ट्रोनिक मीडिया में नहीं दिखाया जा सकता है. उसी ऑर्डर को ध्यान में रखते हुए उन्होंने इस वेब सीरीज़ पर भी रोक लगाई है…..

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here