रामपुर में सीएम योगी का आजम खान पर तंज:बोले- जो जेल में हैं, उनका भी कोरोना ठीक किया;

अब अवैध कब्जा किया तो बुलडोजर तैयार है

यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ सोमवार को एक दिवसीय दौरे पर रामपुर पहुंचे। सीएम ने आजम खान की ओर इशारा करते हुए कहा कि जो लोग जेल में हैं, उनका भी कोरोना वायरस ठीक कर दिया। अगर किसी ने गरीबों, वंचितों, दलितों और व्यापारियों की संपत्ति पर अवैध कब्जा करने का प्रयास किया तो शासन का बुलडोजर उनके लिए तैयार है। यह बातें, सीएम ने योजनाओं के लोकार्पण और शिलान्यास के दौरान कहीं।

डरा हुआ था विपक्ष, देश की लड़ाई कैसे लड़ेगा
सीएम ने कहा कि कोरोना काल में प्रदेश सरकार ने अधिकारियों, कर्मचारियों, आंगनबाड़ियों, सोशल वर्कर के सहयोग से देश और दुनिया में सबसे अच्छा कोरोना प्रबंधन का कार्य किया। कोरोना पीड़ित व्यक्ति को सेवा देने का कार्य किया गया। विपक्ष के भयभीत नेता घरों में थे और अज्ञात बीमारी से भयभीत थे। ऐसे नेता क्या देश की लड़ाई लड़ पाएंगे। विपत्ति के समय जो आपका सहयोग बनेगा, वही आपका सही हितैषी है।

उन्होंने कहा कि सरकार और भाजपा की यही नीति है। इसी का परिणाम है कि कोरोना आज दीपावली से पहले गायब हो गया। अभी विकास की एक लंबी लड़ाई लड़नी है, जो लोग जाति, धर्म, मजहब के नाम पर बांटने का प्रयास कर रहे हैं, उनसे सावधान हो जाएं, आप लोग भी विकास की इस प्रक्रिया में अपना योगदान दें। एक बार फिर प्राण प्रण के साथ जुट जाएं।

सीएम योगी रामपुर में अपने तयशुदा वक्त से 1 घंटा देरी से पहुंचे।

26 सौ लाख की परियोजनाओं का लोकार्पण
सीएम ने 2595.29 लाख (करीब 26 सौ लाख) की परियोजनाओं का शिलान्यास और 37 करोड़ 63 लाख की योजनाओं का लोकार्पण किया। उन्होंने कुल 64 करोड़ की 20 विकास योजनाओं का शिलान्यास और लोकार्पण किया। सीएम ने कहा कि राज्य सरकार ने अकेले रामपुर के लिए पिछले साढ़े 4 साल में 3000 करोड़ की परियोजना की स्वीकृति दी। विकास में कोई भेदभाव नहीं किया गया, लेकिन तुष्टीकरण के नाम पर सुरक्षा के साथ भी कोई भेदभाव नहीं करने दिया जाएगा। यही केंद्र और प्रदेश सरकार की नीति रही है।

उन्होंने कहा कि जिले की रुद्र विलास चीनी मिल और अन्य जर्जर चीनी मिलों के पुनरुद्धार के लिए सरकार गंभीरता पूर्वक विचार कर रही है। आवास, शौचालय, पंचायत घर, मानव रोजगार सृजन, पेंशन, किसान योजना आदि योजनाओं का लाभ बिना भेदभाव दिया गया।

कार्यकर्ताओं ने फूल-माला पहना सीएम योगी आदित्यनाथ का स्वागत किया।

विरासत बचाना हम सभी का कर्तव्य
सीएम ने कहा कि भारत विरासत का देश है। पीएम मोदी के नेतृत्व में विरासत को बचाने का कार्य करने का काम किया जा रहा है। इसी श्रृंखला में कश्मीर में 370 धारा हटाने और अयोध्या में श्री राम मंदिर बनाने का कार्य किया गया। विरासत बचाने का कर्तव्य हम सबका है। हमारे पर्व और त्यौहार इसी विरासत का अंग हैं।

उन्होंने कहा कि रामपुर में कुछ लोग इसे पसंद नहीं करते है। रामपुर की विरासत को भी कुछ लोगों, भूमाफिया सत्ता के संरक्षण में रहकर गरीबों, वंचितों, दलितों मजदूरों की संपत्ति पर कब्जा करने का प्रयत्न किया था। हम बार-बार आए थे यह कहने के लिए है कि हम विरासत को अक्षुण्ण रखेंगे।

कार्यकर्ताओं ने सीएम योगी को गदा भेंट किया।

डेढ़ साल से जेल में हैं आजम खान
रामपुर जेल में 26 फरवरी 2020 को आजम खान, उनकी पत्नी तजीन फात्मा और बेटे अब्दुल्ला आजम ने रामपुर की अदालत में आत्मसमर्पण किया था। तीनों के ऊपर दस्तावेजों में हेराफेरी करके फर्जी पैन कार्ड और पासपोर्ट बनवाने का साल 2019 में मुकदमा दर्ज हुआ था। इस मुकदमे में अदालत द्वारा बार-बार बुलाने के बावजूद वे हाजिर नहीं हो रहे थे।

लिहाजा कोर्ट ने गैर जमानती वारंट जारी कर दिया। NBW जारी होने के बाद तीनों ने अदालत में आत्मसमर्पण किया और जमानत मांगी लेकिन, अदालत ने उन्हें रामपुर की जिला जेल भेज दिया। इसके बाद से अभी तक उन्हें जमानत नहीं मिल पाई है। इसलिए वो जेल में सजा काट रहे हैं।

सीएम ने 2595.29 लाख (करीब 26 सौ लाख) की परियोजनाओं का शिलान्यास और 37 करोड़ 63 लाख की योजनाओं का लोकार्पण किया।

खबरें और भी हैं…

Related Articles

Back to top button