Yogi in action : DM ने गाजीपुर धरना स्थल खाली करने का दिया आदेश, बढ़ी हलचल

देश की राजधानी दिल्ली में ट्रैक्टर रैली (Tractor Rally) के दौरान हुई हिंसा हिंसा को देखते हुए उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने प्रदेश के सभी DM और SSP को आदेस दिया है कि प्रदेश से किसानों का धरना खत्म कराने का आदेश दिया है। शासन के इस निर्देश के बाद गाजियाबाद के DM ने गाजीपुर धरना स्थल को खाली करने का आदेश जारी कर दिया है।

लगभग दो महीने से किसान आंदोलन का केंद्र बना गाजीपुर उत्तर प्रदेश में ही आता है। किसान संगठन के प्रवक्ता राकेश टिकैत यही से आंदोलन का संचालन करते है। योगी आदित्यनाथ सरकार के आदेश के बाद से गाजीपुर में बड़ी संख्या में सुरक्षा बलों का जमावड़ा देखा जा रहा है।

इधर दिल्ली पुलिस भी अलर्ट मोड पर है। पुलिस ने लाल किले पर झंडा फहराने के मामले में 21 लोगों पर देशद्रोह का मुकदमा दर्ज किया है, तो वहीं गाजीपुर बॉर्डर (Ghazipur border) पर देर रात अचानक पुलिस बलों की संख्या में इजाफा कर दिया गया और धरना स्थलों वाली जगह की बिजली काटे जाने के बाद से यहां पुलिस कार्रवाई की आशंका नजर आने लगी है।

किसी भी वक्त हो सकती है टिकैती की गिरफ्तारी

पुलिस की यहां बढ़ती गतिविधि को देख ऐसा लगने लगा कि भारतीय किसान यूनियन के प्रवक्ता राकेश टिकैत की गिरफ्तारी किसी भी वक्त हो सकती है। मालूम हो कि ट्रैक्टर रैली के दौरान हुई हिंसा के मामले में टिकैत के खिलाफ पुलिस एफआईआर दर्ज कर चुकी है, ऐसे में किसी भी वक्त टिकैत की गिरफ्तारी हो सकती है।

 

Related Articles

Back to top button