यूपी नगर निकाय चुनाव: राम भक्तों पर गोली चलाने वालों की सरकार नहीं बननी चाहिए: योगी आदित्यनाथ

उत्तरप्रदेश निकाय चुनाव के मतदान का दूसरा चरण बस कुछ दिन दूर है। चुनाव के लिए सभी पार्टियां जमकर प्रचार कर रही हैं। भाजपा के लिए योगिआदित्यनाथ फिर से प्रचार के मंच पर उतर आए हैं। उन्होंने प्रचार के दौरान जनता से कहा कि भाजपा अयोध्या को विकास के शिखर पर ले जाएगी।

योगी आदित्यनाथ ने मतदाताओं को जिम्मेदारी से मतदान करने की सलाह देते हुए कहा, “अगर अयोध्या का कोई राम भक्त नगरपालिका चुनाव जीतता है, तो यह एक सकारात्मक प्रभाव छोड़ेगा, लेकिन अगर राम भक्तों पर गोलियां चलाने वाले जीतते हैं, तो यह एक बहुत ही नकारात्मक संदेश जाएगा।”

राज्य में 760 स्थानीय निकायों के पदों के लिए प्रतिनिधियों का चुनाव करने के लिए यूपी निकाय चुनाव के दूसरे चरण का मतदान 11 मई को होगा। मतगणना 13 मई को होगी।

सोमवार को मणिरामदास छावनी में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के मेयर पद के उम्मीदवार गिरीश पति त्रिपाठी के पक्ष में एक कार्यक्रम को संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री ने कहा, “अयोध्या हमारी है, और इसके प्रति हमारी सामूहिक जिम्मेदारी भी है। हम अयोध्या को विकास के शिखर तक ले जाएंगे।” समग्र विकास के लिए एक मजबूत बोर्ड का गठन किया जाना चाहिए क्योंकि अयोध्या देश और दुनिया की सुर्खियों में है।

मुख्यमंत्री ने कहा कि जब मजबूत बोर्ड बनेगा तो विकास तेजी से आगे बढ़ेगा। आज भारत को दुनिया भर में अलग तरह से देखा जाता है। वैश्विक संकट के समय दुनिया अब पीएम मोदी की ओर देख रही है। ऐसे में हमें बदलते भारत के साथ खुद को जोड़ना होगा।

उन्होंने कहा कि छह साल में यूपी अपनी धारणा बदलने में सफल रहा है। उन्होंने कहा कि छह साल में अगर वे कहीं चले जाते तो यूपी के संतों पर उनकी सकारात्मक छाप नहीं पड़ती, लेकिन आज की दुनिया में यूपी का हर जगह सम्मान हो रहा है और संतों को सम्मान मिल रहा है।

मुख्यमंत्री ने जारी रखा और कहा, “हम सभी 2017 से लगातार दीपोत्सव कार्यक्रम में शामिल हुए हैं। पिछले वर्ष पीएम की उपस्थिति ने इसे नई ऊंचाइयों तक पहुंचाया। दीपोत्सव हमें त्रेतायुग की ओर ले जाता है। इस वर्ष अकेले रामनवमी में 35 लाख तीर्थयात्री पहुंचे। अयोध्या। जनवरी में भगवान श्रीराम का भव्य मंदिर बनकर तैयार होने पर एक करोड़ से ज्यादा श्रद्धालु पहुंचेंगे।’

मुख्यमंत्री ने कहा कि चूंकि यह ‘सूर्यवंश’ की राजधानी है, इसलिए हम इसे सोलर सिटी बनाने जा रहे हैं। पहले हमने अयोध्या में नगर निगम बनाया ताकि इसे स्मार्ट और सुरक्षित शहर के रूप में विकसित किया जा सके। जिले और कमिश्नरेट का नाम बदल दिया गया। अब अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डा बन रहा है। अब आप अयोध्या से देश या पूरी दुनिया में कहीं भी जा सकेंगे। इस चुनाव के बाद सर्वे का काम शुरू होगा।”

योगी आदित्यनाथ ने कहा,”हम अयोध्या से जलमार्ग शुरू करने जा रहे हैं। अब काशी में बड़े-बड़े जहाज आ रहे हैं। सरयू जी में गंगा जी से कम पानी नहीं है। नदी के पानी को चैनलाइज करने की जरूरत है। इस पर काम किया जा रहा है, और जैसा नतीजतन, पर्यटन और अन्य अवसर बढ़ेंगे,”

Related Articles

Back to top button