इस बार यूपी MLC चुनाव में विस चुनाव में हारे नेताओं को पार्टी नहीं देगी टिकट, जानें क्यों

UP MLC चुनावों को लेकर योगी अदित्यनाथ ने बड़ा ऐलान, हारे हुए नेताओं को पार्टी नहीं देगी टिकट

लखनऊ: यूपी विधानसभा चुनाव के बाद अब एमएलसी चुनाव को लाकर सियासी गलियारों में हलचल बढ़ गई है. सभी नेता टिकट पाने की कोशिशों में जुटे हुए हैं. इस सब के बीच एक बड़ी खबर सामने आ रही है. भाजपा सूत्रों ने इस बात की जानकारी दी है कि बीजेपी इस बार हारे हुए नेताओं को वोट नहीं देने वाली है. उत्तर प्रदेश चुनाव में भाजपा की प्रचंड जीत के बाद अब पार्टी के लिए एमएलसी चुनाव एक टास्क बना हुआ है. विधानसभा चुनावों में कई नेताओं को हार का सामना करना पड़ा है.

हारे हुए नेताओं को भाजपा नहीं देगी टिकट

ऐसे में जो नेता विधानसभा चुनाव नहीं जीत पाए, ऐसे मंत्रियों को भाजपा एमएलसी नहीं बनाएगी.वहीं इस बार बीजेपी ने पार्टी के दूसरे कार्यकर्ताओं को मौके देने का फैसला किया है. बता दें भारत की सियासत में एक अहम जगह रखने वाले राज्य में एमएलसी के चुनाव 9 अप्रैल को होने वाले हैं. यह चुनाव 36 सीटों पर लड़ा जाएगा. इन चुनावों के लिए मंगलवार तक अधिसूचना जारी हो सकती है. 9 अप्रैल को होने वाले इन चुनावों के नतीजों का ऐलान 12 अप्रैल को कर दिया जाएगा.

एमएलसी के चुनाव के लिए दर्ज हुई अलग तारीख

इस बार के यूपी में हुए विधानसभा चुनावों ने एक अलग तारीख दर्ज कर दी है. इस बार कई दिग्गजों को अपनी कुर्सी गवानी पड़ी है. यूपी के पूर्व डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य को भी हार का सामना करना पड़ा. ऐसे में इस चुनाव 11 मंत्रियों को हार का मज़ा चखा था. भाजपा को यूपी में 255 सीटें व सपा को 111 सीटें मिली थीं.

Related Articles

Back to top button