हमीरपुर: चंडीगढ़ में किसान का बेटा अंडर-19 में खेलेगा क्रिकेट

हमीरपुर। क्रिकेट की दुनिया में पहुंचने के लिये नवयुवक और युवतियां साल दर साल तरह-तरह के प्रयास करते है लेकिन सफलता हाथ नहीं लगती। दिन रात मेहनत और लगन से काम करने वालों को ही सफलता कदम चूमती है। इसी लगन और चाहत में हमीरपुर जनपद के एक छोटे से इलाके के किसान के बेटे ने क्रिकेट की दुनिया में क्षेत्र का नाम रोशन किया है। इसने हरियाणा में आगरा यूपी बनाम भिवानी हरियाणा के बीच पांच मैचों की अंडर-19, टी सीरीज में खेलकर पांच मैचों में 15 विकेट लिये। अब ये युवक इस माह के आखिरी सप्ताह तक अंडर-19 कैम्प में प्रतिभाग के लिये चंडीगढ़ जायेगा।

जनपद के सरीला कस्बा निवासी अंशुल यादव (19) पुत्र मकरंद यादव ने छोटी सी उम्र में ही क्रिकेट की दुनिया में नाम रोशन किया है। एक छोटे से कस्बे में किसान परिवार में जन्मे अंशुल की जिन्दगी गांव और कस्बे के खेत खलिहानों में क्रिकेट खेलने से शुरू हुयी और धीरे-धीरे इसने कदम आगे बढ़ाते हुये हरियाणा में हुये आगरा यूपी बनाम भिवानी हरियाणा के बीच पांच मैचों की अंडर-19, टी सीरीज में खेलने के लिये जगह बनायी। उसने पांच मैचों में न सिर्फ 15 विकेट लिये बल्कि 150 रन बनाकर अच्छी बल्लेबाजी भी की।

अंशुल यादव ने शनिवार को बताया कि वह आगरा में क्रिकेट की प्रैक्टिस करते है। उन्हें अब अक्टूबर के अंतिम सप्ताह तक अंडर-19 कैम्प चंडीगढ़ भी जाना है। उसने बताया कि क्रिकेट की दुनिया में उसे सफलता पाने के गुण पीके शर्मा, नीरज शर्मा व रमेश सर से मिले है। इन्हीं लोगों के मार्गदर्शन से आगे बढऩे का मौका मिला है। उसका कहना है कि क्रिकेट की दुनिया में नाम रोशन करने में माता पिता ने बहुत सहयोग किया है। इसकी सफलता से परिजनों में खुशी का माहौल है।

Related Articles

Back to top button