दत्तक पुत्र छीन लेने व अश्लीलता का भाजपा नेता पर महिला ने लगाया आरोप

गोरखपुर : अपने दत्तक पुत्र की चाह में न्याय के लिए एक पिता दर-दर भटक रही है। जनपद कुशीनगर के थाना पटहेरवा के साकीन कोइलसवा बुजुर्ग निवासी निर्मला गिरी पत्नी स्वर्गीय आनंद कुमार गिरी ने गोरखपुर जागरण प्रेस क्लब में प्रेस वार्ता के माध्यम से भाजपा विधायक और उसके प्रतिनिधि ससुराल पक्ष पर गंभीर आरोप लगाया है।

पीड़िता के मुताबिक उसकी शादी वर्ष 2007 में बतौर हिंदू धर्म रीति रिवाज के साथ आनंद कुमार गिरी से हुई थी। शादी के कई साल बीत जाने के बाद जब दंपत्ति को पता चला कि वह मां नहीं बन सकती तब उन्होंने अपनी ननद के बेटे को गोद लेने का निर्णय लिया और ननद के बेटे का पालन पोषण जन्म से ही किया वर्ष 2019 में निर्मला गिरी ने बच्चे को उसके माता-पिता की सहमति से रजिस्टर्ड गोदनामा लिया।

निर्मला गिरी ने प्रेस वार्ता के माध्यम से बताया कि मेरे पति इंजीनियर थे जो इलाहाबाद में तैनात थे शादी के बाद हमारा वैवाहिक जीवन हंसी खुशी चल रहा था। लेकिन मेरे पति की मृत्यु वर्ष 2019 में होने के बाद हमारे ससुर जो भारतीय जनता पार्टी के विधायक के प्रतिनिधि हैं हमारे देवर, भसुर और मेरे बड़े ससुर यह सभी लोग आए दिन हमें मारते पीटते और अश्लीलता करते हैं पिछले 6 महीने से मैं अपने मायके में हूं।

हमारे ससुर ने हमारे 7 वर्ष के दत्तक पुत्र को जबरन छीन लिया है, हमें परेशान किया जाता है और कहते हैं कि जब तुम दूसरी शादी कर लो, पीड़िता ने कहा कि मैंने अपनी ननद के लड़के को गोद लिया है उसे यह लोग कब्जे में लेकर पैसे की मांग कर रहे हैं, मेरा बेटा मुझसे 6 महीने से दूर है इस संबंध में मुकदमा भी दर्ज है लेकिन राजनीतिक दबाव के कारण कोई कार्यवाही नहीं की जा रही है, मैं बार-बार कहती हूं कि मैं अपने बेटे के सहारे रह लूंगी लेकिन वह नहीं मानते हैं, सारी संपत्ति मेरे ससुर छोटी वाली बहू के नाम कर दिए हैं, मेरे ससुर हम से 5 लाख की मांग कर रहे हैं मैं चाहती हूं कि मेरा बेटा मेरे पास है वह मेरे जीने का वही एक सहारा है, मैं उसे अच्छे से पढ़ आऊंगी लिख आऊंगी और उसे अच्छे पोस्ट पर ले जाऊंगी, संपत्ति में जो मेरे पति का अधिकार है वह मुझे और मेरे बेटे को मिलना चाहिए, जो मान सम्मान एक बहू की तरह पहले मिलता था वह मुझे मिलना चाहिए, मैं कहीं भी जाती हूं कोर्ट कचहरी या थाने पर भाजपा विधायक की वजह से मेरा मामला रुक जाता है, मेरे पति उसी भाजपा विधायक के प्रतिनिधि हैं, मेरे पति की मृत्यु के 20 महीने हो गए हैं तब से मैं जल्लाद की जिंदगी जी रही हूं।

 

Related Articles

Back to top button