विश्व निकाय के सहयोगियों के साथ मिलकर काम करेंगे -थॉमस ग्रीनफील्ड

संयुक्त राष्ट्र, संयुक्त राष्ट्र में अमेरिका की नई राजदूत लिंडा थॉमस-ग्रीनफील्ड ने कहा कि वह दुनिया भर में हो रहे संघर्षों से निपटने, मानव अधिकारों के विकास और संगठन में सुधार के लिए विश्व निकाय के सहयोगियों के साथ मिलकर काम करना चाहती हैं।

इससे पहले गुरुवार को सुश्री थॉमस-ग्रीनफील्ड ने संयुक्त राष्ट्र महासचिव एंटोनियो गुटेरेस के समक्ष अपना आधिकारिक परिचय पत्र पेश किया।

उन्होंने संवाददाताओं को बताया, “मुझे संयुक्त राष्ट्र महासचिव के समक्ष औपचारिक रूप से स्वयं को अमेरिकी प्रतिनिधि के रूप में पेश करने का सम्मान मिला और मैं यहां आकर रोमांचित हूं।”

ये भी पढ़ें-कोलंबिया में सेना के काफिले पर बम से हमला इतने की मौत

उन्होंने कहा कि अमेरिका का दुनिया भर में हो रहे पुराने और नए संघर्षों को निपटाने, मानव अधिकारों के विकास और संगठन में सुधार को लेकर स्पष्ट रूख हैं।

उन्होंने कहा, हम सहयोगियों के साथ मिलकर काम करने को लेकर तत्पर है।”

उन्होंने कहा कि संयुक्त राष्ट्र में अमेरिका की प्रतिनिधि के रूप में वह विश्व के देशों और लोगों को एक साथ लाने के ‘सबसे महत्वपूर्ण मंच’ के रूप में संयुक्त राष्ट्र की भूमिका के प्रति गंभीर है।

उन्होंने कहा, “बहुपक्षवाद वापस आ गया है, और कूटनीति वापस आ गई है, और अमेरिका वापस आ गया है, और हम काम करने के लिए तैयार हैं।”

Related Articles

Back to top button