शिवपाल को मानने में क्यों जुटा है यादव परिवार!

शिवपाल यादव को यादव परिवार मनाने में जुटा है. शिवपाल को समाजवादी पार्टी में बड़ी जिम्मेदारी का आश्वासन दिया गया है. प्रगतिशील समाजवादी पार्टी के प्रमुख शिवपाल सिंह

तेज प्रताप सिंह यादव को समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party) मैनपुरी लोकसभा सीट पर उपचुनाव (Mainpuri Lok Sabha Byelection) में उम्मीदवार बना सकती है. मैनपुरी सूत्रों के अनुसार, तेजप्रताप यादव मैनपुरी लोकसभा उपचुनाव लड़ सकते हैं. सपा संरक्षक मुलायम सिंह यादव (Mulayam Singh Yadav) के निधन के बाद मैनपुरी लोकसभा सीट खाली हुई थी. सैफई में यादव कुनबे में लोकसभा उपचुनाव को लेकर काफी वक्त से अंदरखाने मंथन चल रहा था. समाजवादी पार्टी प्रमुख अखिलेश यादव की पत्नी डिंपल यादव (Dimpal Yadav) , बदायूं के पूर्व सांसद धर्मेंद्र यादव (Dharmendra Yadav) और जसवंतनगर विधानसभा सीट से विधायक शिवपाल सिंह यादव (Shivpal Singh Yadav) का नाम भी चर्चा में रहा. लेकिन अब तेज प्रताप पर रजामंदी बनती दिख रही है.

वहीं, मैनपुरी से लोकसभा उपचुनाव लड़ने के सवाल पर शिवपाल सिंह यादव ने कहा है कि अगर प्रगतिशील समाजवादी पार्टी चाहेगी तो वो इस पर विचार करेंगे. अगर शिवपाल भी मैनपुरी से ताल ठोकते हैं तो चुनाव बेहद दिलचस्प हो जाएगा. इसका सीधा फायदा यादवों के गढ़ में सेंधमारी का प्रयास कर रही भाजपा को मिल सकता है.

 

 

 

 

 

कहा जा रहा है कि 2024 के लोकसभा चुनाव को देखते हुए सपा किसी बड़े नामी उम्मीदवार पर दांव नहीं लगाना चाहती. ऐसे में आजमगढ़ में धर्मेंद्र यादव को उतारने की तरह वो भूल सपा नहीं करना चाहती. डिंपल यादव या शिवपाल यादव का नाम भी इसीलिए आगे नहीं बढ़ सका है.तेज प्रताप सिंह यादव को 2011 सैफई में निर्विरोध ब्लॉक प्रमुख चुना गया. वर्ष 2014 में मैनपुरी से सांसद चुने गए. उन्होंने विरोधी उम्मीदवार को 3 लाख से ज्यादा वोटों से हराया था.

 

 

शिवपाल यादव को यादव परिवार मनाने में जुटा है. शिवपाल को समाजवादी पार्टी में बड़ी जिम्मेदारी का आश्वासन दिया गया है. प्रगतिशील समाजवादी पार्टी के प्रमुख शिवपाल सिंह यादव ने बुधवार को कल्कि महोत्सव में कहा था उन्हें समाजवादी पार्टी में बड़ी जिम्मेदारी मिलने का इंतजार है. अभी नेताजी की जयंती को लेकर भी हम प्रतीक्षा कर रहे हैं. सपा में दोबारा जाने की संभावना पर शिवपाल ने कहा था कि अभी हम कुछ नहीं कह सकते.

Related Articles

Back to top button