कौन होगा सपा का नया अध्यक्ष, होने वाले है चुनाव!

उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव तीसरी बार समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष चुने सकते हैं. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक अगले महीने

उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव तीसरी बार समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष चुने सकते हैं. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक अगले महीने समाजवादी पार्टी का राज्य और राष्ट्रीय अधिवेशन हो सकता है. अधिवेशन दीवाली के पहले हो सकता है और इसमें अखिलेश यादव के नाम की अध्यक्ष के रूप में घोषणा हो सकती है. अगर अखिलेश फिर अध्यक्ष बनते हैं तो यह उनका तीसरा टर्म होगा.

 

 

 

पार्टी के अंदरूनी सूत्रों के हवाले लिखी गई एक मीडिया रिपोर्ट में दावा किया गया है कि सपा के नए यूपी अध्यक्ष की भी घोषणा की जा सकती है. हालांकि अभी तक अधिवेशन के स्थान और तारीख की घोषणा नहीं हुई है. इससे पहले अधिवेशन आगरा में हुआ था.

 

 

कार्यकर्ता बढ़ाने पर जोर दे रही है समाजवादी पार्टी

2022 के विधानसभा चुनाव में बेहतर प्रदर्शन के बाद अब सपा लगातार राज्य में अपने कार्यकर्ता बढ़ाने पर जोर दे रही है. इसी क्रम मे हाल ही में पार्टी ने राज्यभर में सदस्यता अभियान की शुरुआत की है. पार्टी ने 2 करोड़ नए सदस्य जोड़ने का लक्ष्य बनाया है. सपा का यह सदस्यता अभियान आगामी 30 सितंबर तक चलेगा.

 

 

निकाय चुनाव के मद्देनजर जोश भरने की होगी कोशिश

कहा जा रहा है कि राष्ट्रीय और राज्य स्तरीय अधिवेशन के दौरान आगामी निकाय चुनाव के मद्देनजर पार्टी अपने कार्यकर्ताओं में जोश भरने की कोशिश करेगी. 2017 में शिवपाल यादव को हटाए जाने के बाद नरेश उत्तम को सपा का यूपी प्रमुख बनाया गया था. अब एक बार फिर उनका नाम दौड़ में सबसे आगे है. उन्हें अखिलेश यादव के करीबियों में शुमार किया जाता है.

 

 

पहली बार 1 जनवरी 2017 को बने थे अध्यक्ष

अखिलेश यादव पहली बार साल 2017 में 1 जनवरी को सपा प्रमुख बने थे. इसके बाद 5 अक्टूबर 2017 में आगरा में हुए राष्ट्रीय अधिवेशन में वो फिर अध्यक्ष बने. अब पार्टी में अध्यक्ष का कार्यकाल पांच साल का होता है. पहले यह तीन साल का होता था.

Related Articles

Back to top button