कौन भेज रहा आसमान में संदिग्ध वस्तु , अमेरिका ने ओफिर मार गिराया

अमेरिका ने एक और संदिग्ध वस्तु को आसमान पर मार गिराया

वाशिंगटन, 13 फरवरी

अमेरिका ने अपने हवाई क्षेत्र में नजर आई एक और अज्ञात वस्तु को रविवार को मार गिराया। एक दिन पहले शनिवार को अमेरिका ने कनाडा के ऊपर नजर आई इसी तरह के एक ‘बेलनाकार’ वस्तु को मार गिराया था।

अमेरिकी रक्षा मंत्रालय के मुख्यालय पेंटागन के प्रेस सचिव ब्रिगेडियर जनरल पैट राइडर ने कहा कि राष्ट्रपति जो बाइडेन के निर्देश पर एफ-16 लड़ाकू विमान ने मिशिगन राज्य में हूरोन झील के ऊपर अमेरिकी हवाई क्षेत्र में लगभग 20,000 फीट की ऊंचाई पर उड़ रही वस्तु को मार गिराने के लिए एआईएम9एक्स से हमला किया। एआईएम9एक्स लक्ष्य को भेदने में सफल रहा।

पिछले शनिवार को दक्षिण कैरोलाइना के तट से दूर अटलांटिक महासागर में चीन के एक जासूरी गुब्बारे को मार गिराए जाने के बाद, यह एक सप्ताह में अज्ञात हवाई वस्तु की इस तरह मार गिराए जाने का तीसरा वाकया है। अमेरिकी लड़ाकू विमान शुक्रवार को अलास्का और शनिवार को कनाडा के हवाई क्षेत्र में ऐसी ही अज्ञात वस्तुओं को निशाना बना चुके हैं।

अमेरिका के राष्ट्रपति बाइडेन ने रक्षा मंत्री लॉयड ऑस्टिन की सिफारिश पर रविवार को हवा में उड़ रही वस्तु को मार गिराने का आदेश दिया। पेंटागन ने कहा कि इस वस्तु को मार गिराने के लिये ऐसी जगह को चुना गया जिससे जमीन पर लोगों को कोई नुकसान न उठाना पड़े।

Related Articles

Back to top button