इमरान के सामने ही पाकिस्तानी पत्रकार की गजब बेइज्जती की ट्रम्प ने!

संयुक्त राष्ट्र महासभा (UNGA) के सम्मेलन में भाग लेने के लिए इन दिनों दुनिया भर के नेता न्यूयॉर्क में है। अमेरिका के ह्यूस्‍टन में रविवार को हाउडी मोदी (Howdy Modi) कार्यक्रम में दुनिया भर के लोगों ने पीएम मोदी और डोनाल्ड ट्रंप की जुगलबंदी देखी। इसके ठीक एक दिन बाद ट्रंप ने पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान से मुलाकात की। इसके बाद दोनों नेता एक साथ प्रेस कॉन्फ्रेंस में पहुंचे और यहां ट्रंप ने एक पाकिस्तानी पत्रकार की सरेआम बेइज्जती कर दी।

ये है पूरा मामला

दरअसल हुआ यह कि एक पत्रकार ने ट्रंप से कश्मीर मुद्दे पर सवाल पूछ दिया। पाकिस्तानी पत्रकार ने डोनाल्ड ट्रंप से कहा कि कश्मीर में 50 दिनों से इंटरनेट और खाने-पीने की चीज़ों की सप्लाई सब बंद हैं। इस पर ट्रंप ने उस पाकिस्तानी पत्रकार से पूछा कि क्या वह पाकिस्तानी प्रतिनिधिमंडल का हिस्सा हैं? आप जो सोच रहे हैं वहीं कर रहे हैं। आपका सवाल एक बयान है। फिर उन्होंने पाकिस्तानी प्रधानमंत्री इमरान खान से भी पूछ डाला, ‘आप ऐसे पत्रकार कहां से ढूंढ़कर लाते हैं?’ ट्रंप की इस बात पर इमरान खान भी झेंप गए।

ट्रंप कई बार भड़के है पत्रकारों पर

पत्रकारों पर भड़कना ट्रंप के लिए कोई नई बात नहीं है। वो प्रेस कॉन्फ्रेंस में बेबाक बातों के लिए जाने जाते हैं। ट्रंप बार-बार आरोप लगाते रहे हैं कि उनके खिलाफ कई लोग फेक न्यूज़ फैलाते हैं।

Related Articles

Back to top button