क्या हुआ जब आसमान में खुल गया हवाई जहाज का दरवाजा

साइबेरिया से रूस जा रहे विमान का खुला पिछला दरवाजा, दहशत में अटकीं यात्रियों की सांसें

मॉस्को। साइबेरिया से रूस जा रहे विमान में सवार यात्री उस समय सकते में रह गए, जब उड़ान के दौरान विमान का पिछला दरवाजा खुल गया। दहशत में यात्रियों की सांसें अटक गयीं और बमुश्किल स्थितियों पर काबू पाया जा सका।
रूस की विमान सेवा आईआर एयरो के एन-26 ट्विन प्रोप विमान ने साइबेरिया के शहर मागन से रूस के शहर मागादान के लिए उड़ान भरी थी। विमान जब लगभग 2900 मीटर की ऊंचाई पर था, उसी समय विमान का पिछला दरवाजा खुल गया, जिससे यात्रियों में अफरा-तफरी मच गयी। विमान में चालक दल के छह सदस्यों सहित कुल 25 यात्री सवार थे। बताया गया कि अचानक वायु का दबाव बढ़ने की समस्या के चलते विमान का पिछला दरवाजा खुला था। अचानक दरवाजा खुलने से यात्रियों का सामान बिखर गया और यात्रियों की भी चीख निकल गयी।
इसके बाद विमान को रूस की जगह साइबेरिया के ही मागन शहर की ओर मोड़ दिया गया। मागन के विमान तल पर विमान उतार कर उसका दरवाजा सही किया गया और पूरे विमान का तकनीकी निरीक्षण भी किया गया। तकनीकी समस्या दूर करने के बाद विमान को फिर से रूस के लिए रवाना किया गया। यात्री स्वयं को सौभाग्यशाली मान रहे थे, क्योंकि इस घटना में कोई चुटहिल तक नहीं हुआ। विमान में यात्रा कर रहे एक यात्री ने घटना का वीडियो बनाकर सोशल मीडिया पर अपलोड कर दिया। वीडियो में दिख रहा है कि उड़ान के दौरान विमान का पिछला दरवाजा खुला हुआ है और इससे विमान के अंदर उथल-पुथल की स्थिति है।

Related Articles

Back to top button