हम हमारे सारे पदक लौटा देंगे: विनेश फोगाट

गुरुवार को जंतर-मंतर पर प्रदर्शन कर रहे पहलवानों ने कहा कि वे अपने सभी पदक वापस करने के लिए तैयार हैं। बीती रात जंतर मंतर पर हुई भारी झड़प ने दिल्ली के माहोल को और भी खराब कर दिया है। भिड़त के चलते भारतीय कुश्ती महासंघ के प्रमुख बृजभूषण शरण सिंह पर यौन उत्पीड़न का आरोप लगाने के खिलाफ विरोध प्रदर्शन कर रहे कुछ प्रदर्शनकारियों को भारी चोट आई है। आज सुबह पत्रकारों से बात करते हुए स्टार पहलवान विनेश फोगट ने कहा कि वे अपने सभी पदक लौटा देंगे।
“हम अपने सभी पदक लौटा देंगे। हमें पुलिस द्वारा अपमानित और दुर्व्यवहार किया जा रहा है। बजरंग पुनिया ने भी यही चिंता व्यक्त की। कल रात की घटना के बाद, दिल्ली पुलिस ने जंतर-मंतर पर सुरक्षा तैनाती बढ़ा दी है और विरोध स्थल के चारों ओर कई बैरिकेड्स लगा दिए हैं, जिसमें किसी को भी अंदर जाने की अनुमति नहीं है।

पुलिस ने कहा कि दिल्ली के सभी जिलों के उपायुक्तों को अपने जिलों में अलर्ट पर रहने को कहा गया है, क्योंकि बड़ी संख्या में लोग जंतर-मंतर पर पहुंच सकते हैं। सोशल मीडिया पर प्रसारित एक वीडियो में कुछ प्रदर्शनकारियों को पुलिसकर्मियों पर शराब के नशे में दो पहलवानों पर हमला करने का आरोप लगाते हुए सुना जा सकता है। हाथापाई कल रात करीब 11 बजे हुई जब पहलवान सोने के लिए फोल्डिंग बेड ला रहे थे और चालू हो गया। इसे लेकर ड्यूटी पर तैनात पुलिस कर्मी सवाल पूछने लगे। पहलवानों ने पुलिस कर्मियों पर उनके साथ बुरा व्यवहार करने का आरोप लगाया और आरोप लगाया कि कर्मियों ने महिला पहलवानों के साथ दुर्व्यवहार भी किया।

विनेश फोगट ने देर रात मीडिया से बातचीत के दौरान आंखों में आंसू लिए कहा, “अगर आप हमें मारना चाहते हैं, तो हमें मार दें।” क्या हमने यह दिन देखने के लिए देश के लिए पदक जीते? हमने अपना खाना भी नहीं खाया है। क्या हर आदमी को महिलाओं को गाली देने का अधिकार है? बीती रात की घटना के बाद दिल्ली का माहोल टाइट हो गया है।

Related Articles

Back to top button