Viral Moustache Woman: केरल की इस महिला को है अपनी मूछों से प्यार, जानिए क्या है वजह

Viral Moustache Woman: केरल की इस महिला को है अपनी मूछों से प्यार, जानिए क्या है वजह

केरल की ये महिला अपनी मूंछों से प्यार करती है और उन पर ताव देते हुए गर्व से कहती है कि अपनी मूछों के बिना वो जीने की कल्पना भी नहीं कर सकती है.

Trending Kerla Moustache Woman: मूंछें आपने हमेशा एक मर्द के चेहरे पर ही देखी होगी जबकि ऐसा माना जाता है कि महिलाओं की हल्की सी मूंछ (Ladies Upper Lips Hair) भी उनकी सुंदरता को बिगाड़ने का काम करती है. यही वजह है कि जिन महिलाओं को होठों के ऊपर बाल आने की समस्या होती है वो अपनी खूबसूरती को बढ़ाने के लिए इन्हें हटा देना पसंद करती हैं, लेकिन इसके बिलकुल विपरीत एक महिला ऐसी भी है जिसे अपनी मूंछें होने पर गर्व है,जी हां ठीक सुना आपने, केरल की रहने वाली शायजा (Shyja, Kerala) को अपनी पूरी तरह से विकसित मूंछें रखना और दिखाना पसंद है. कन्नूर जिले की शायजा अपनी भौंहों को नियमित रूप से थ्रेड करवाती हैं, हालांकि उन्होंने कभी भी अपने ऊपरी होंठ के ऊपर के बालों को हटाने की आवश्यकता महसूस नहीं की. शायजा बताती हैं कि, “मैं अब इसके बिना जीने की कल्पना नहीं कर सकती. जब कोविड महामारी शुरू हुई, तो मुझे हर समय मास्क पहनना पसंद नहीं था क्योंकि यह मेरे चेहरे को ढकता था.”

शायजा को अपनी मूंछें हैं पसंद

दरअसल पांच साल पहले शायजा ने देखा कि उसके होंठ के ऊपर के हल्के बाल अब मूंछों की तरह घने होने लगे थे और तब शायजा ने मूंछें रखने का फैसला किया.

केरल की शायजा अपनी पूरी विकसित मूंछों को फ्लॉन्ट करने से नहीं कतराती है. जहां एक महिला के चेहरे के बाल आमतौर पर अनाकर्षक नहीं माने जाते हैं, वहीं 35 साल की शायजा को अपनी मूंछें बहुत पसंद हैं.

सोशल मीडिया पर उनकी तस्वीरें देखने वाले या उनसे मिलने वाले लोग इस बात को लेकर उत्सुक रहते हैं कि वह मूंछें क्यों उगाती हैं. लोगों ने उन्हें मूंछें हटाने के लिए भी कहा, लेकिन उन्होंने मना कर दिया. शायजा ने कहा, “मैंने कभी महसूस नहीं किया कि मैं सुंदर नहीं हूं.”

लोगों ने की आलोचना

  1. शायजा के परिवार और दोस्तों ने उसकी मूंछों का समर्थन किया है और उसकी बेटी उसको बताती है कि ये मूंछें उस पर अच्छी लग रही हैं. हालांकि, ऐसे लोग भी हैं जो मूंछें बढ़ाने के लिए शायजा की आलोचना करते हैं. जिसपर शायजा ने बताया कि, “लोग यह कहते हुए मेरा मज़ाक उड़ाते हैं, ‘ये पुरुष हैं जिनकी मूंछें हैं, एक महिला की मूंछें क्यों होंगी?” खैर जो भी हो शायजा को अपनी मूंछों (Shyja Moustache) से इतना प्यार है कि वो उस पर ताव देते हुए गर्व से कहती हैं कि मैं अपनी मूंछों के बिना नहीं रह सकती हूं.

 

 

Related Articles

Back to top button