एक तरफ कोरोनावायरस का कहर तो दूसरी ओर पश्चिम बंगाल में 2 समुदायों के बीच भड़की हुई है हिंसा

0
375

पूरे देश में कोरोनावायरस कहर बरपा रहा है। वहीं इस घातक वायरस को रोकने के लिए पूरे देश में लॉक डाउन जारी है। वही बंगाल के हुगली तथा मालदा जिले में कुछ अलग ही नजारा देखने को मिल रहे हैं। इन जिलों में दंगे भड़के हुए हैं। हुगली जिले के तेलीनिपाडा और मालदह के चांदीपुर में दो समुदायों के बीच हिंसा भड़की हुई है। पूरे इलाके में आगजनी भी हो रही है। वही पश्चिम बंगाल के राज्यपाल जगदीप धनखड़ इस पर गहरी चिंता जताई है। साथ ही बीजेपी के कैलाश विजयवर्गीय भी लगातार इन मामलों पर ट्वीट कर रहे हैं।

बता दें कि राज्यपाल ने प्रशासन से निष्पक्ष कार्रवाई की अपील करने के लिए कहा। उन्होंने इस पद 2 ट्वीट किए हैं जिसमें उन्होंने लिखा है कि आज हम सब कोरोनावायरस निर्णायक मोड़ पर हैं तब इस तरह की सामुदायिक टकराव चिंताजनक है।

उन्होंने लिखा है कि हुगली जिले के भद्रेश्वर थाना अंतर्गत तेलिनीपाड़ा और मालदह जिले के हरिश्चंद्रपुर थाना अंतर्गत चांदीपुर इलाके में दो गुटों के बीच टकराव बेहद चिंता का विषय है। मुख्यमंत्री ममता बनर्जी और राज्य प्रशासन को राजनीतिक प्रतिबद्धताएं छोड़कर निष्पक्ष तरीके से काम करना चाहिए। ऐसे हालात में शांति को बढ़ावा देने के लिए दोनों ओर से सामुदायिक नेताओं को आगे आने की जरूरत है। वर्तमान समय में इस तरह का टकराव राष्ट्र हित में नहीं होगा। उन्होंने मुख्यमंत्री से ऐसे मुश्किल समय में सामने आने और शांति के लिए पहल करने की अपील भी की है।

वही कैलाश विजयवर्गीय ने इस मामले पर कई ट्वीट किए हैं।

कैलाश विजयवर्गीय ने अपने एक ट्वीट में लिखा है कि “पश्चिम बंगाल के हुगली जिले के टेलनीपारा में हिन्दुओं के घरों को जलाया जा रहा है।”

वही कैलाश विजयवर्गीय के दूसरे ट्वीट में लिखा है किसमुदाय विशेष के लोगों द्वारा हुबली जिले के टेलनीपारा के तांतीपारा, महात्मा गांधी स्कूल के पास शगुनबागान और फ़ैज़ अहमद फ़ैज़ स्कूल के पास लगातार आगजनी और लूटपाट की जा रही है। वहां का प्रशासन मूकदर्शक बना हुआ है। ममताजी, आपके बंगाल में इस तरह की घटनाएं आखिर कब तक ???”

कैलाश विजयवर्गीय ने अगले ट्वीट में लिखा है किपश्चिम बंगाल के हुगली के टेलनिपारा में हिंदुओं पर हमले शुरू हो गए। हिंसा लगातार बढ़ रही है, पर ममता सरकार और प्रशासन आंख मूंदकर बैठा है। हुगली की सांसद का पुलिस कमिश्नर फोन तक नहीं उठा रहे।” ये हमले पूरी तरह राजनीति से प्रेरित हैं।”

उन्होंने अपने अगले ट्वीट में लिखा है कि “पश्चिम बंगाल के हुगली के टेलनिपारा में हिंसा लगातार बढ़ रही है। वहां के प्रशासन की तरफ से हिंसा रोकने के कोई कदम नहीं उठाए जा रहे है। ममताजी आपके राज्य में हिंसा फैल रही है और आप मौन है!”

कैलाश विजयवर्गीय ने अपने अगले ट्वीट में लिखा है कि
पश्चिम बंगाल के हुगली में अब हिंदुओं के खिलाफ खुलकर हिंसा शुरू हो गई। घर जलाए जा रहे हैं, हमले हो रहे हैं। पर, प्रशासन और ममता सरकार आंख मूंदकर बैठा है। ये ममता बनर्जी की तुष्टिकरण की राजनीति है, जो वोटों के लिए हो रही है।”

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here