उपराष्ट्रपति वेंकैया नायडू सपरिवार समेत काशी विश्वनाथ में टेका माथा, बोले- यह दृश्य अकल्पनीय  

उपराष्ट्रपति वेंकैया नायडू सपरिवार रामलला के दर्शन के बाद पहुंचे काशी

वाराणसी: उपराष्ट्रपति एम वेंकैया नायडू ने शनिवार सुबह बाबा विश्वनाथ व काशी के कोतवाल के दरबार में मत्था टेका. इस दौरान राज्यपाल आनंदी बेन पटेल उनके साथ रहीं. सबसे पहले उपराष्ट्रपति अपने परिवार के साथ बरेका गेस्ट हाउस से काशी विश्वनाथ मंदिर के लिए निकले. उनका कारवां तय समय से कुछ देरी से बाबा विश्वनाथ धाम पहुंचा. मंदिर के प्रधान अर्चक ने विधि-विधान से पूजा करवाई. इस दौरान उपराष्ट्रपति ने वेंकैया नायडू लोक कल्याण व भारत के कल्याण के लिए बाबा से प्रार्थना की है.

वेंकैया नायडू ने बाबा विश्वनाथ के किए दर्शन 

इसके बाद उन्होंने सपत्नीक बाबा के नव्य व दिव्य धाम को निहारा. काशी विश्वनाथ धाम की छटा देख अभिभूत नजर आए. उन्होंने साथ चल रहे अधिकारियों से इसकी जानकारी ली और कहा कि यह दृश्य अकल्पनीय है. बाबा विश्वनाथ मंदिर से उपराष्ट्रपति का काफिला काशी के कोतवाल कहे जाने वाले बाबा काल भैरव मंदिर पहुंचा. यहां उन्होंने दर्शन-पूजन किया. इस दौरान महंत नवीन गिरी ने उनकी पूजा संपन्न कराई. उपराष्ट्रपति ने बाबा कालभैरव को परंपरानुसार तेल अर्पित किया व देश में सुख शांति की प्रार्थना की है. यहां से उनका काफिला पड़ाव स्थित पंडित दीन दयाल स्मृति उपवन स्थल पहुंचा.

स्मृति स्थल पर माल्यार्पण के बाद बीएलडब्ल्यू गेस्ट हाउस के लिए प्रस्थान करेंगे. गेस्ट हाउस में आराम करने के बाद आज शाम को लालबहादुर शास्त्री बाबतपुर एयरपोर्ट से दिल्ली के लिए रवाना होंगे. इससे पहले गुरुवार को वह लखनऊ पहुंचे थे. इस दौरान उन्‍होंने राजभवन में आयोजित रात के खाने में भाग लिया था. वहीं, शुक्रवार सुबह वह स्‍पेशल ट्रेन से अयोध्‍या के लिए रवाना हुए थे. इस दौरान रामलला समेत कई जगह के दर्शन करने के बाद उपराष्ट्रपति सपरिवार काशी पहुंच गए हैं

Related Articles

Back to top button