वास्तु टिप्स: घर पर यह वास्तु दोष बर्बाद कर देगा आपका करियर, आज ही पाएं इससे छुटकारा

घर में दोष का लोगों के जीवन पर प्रतिकूल प्रभाव पड़ता है। घर की शांति भंग करता है। एक घर जिसमें भौतिक दोष हैं, तनाव, वित्तीय नुकसान और करियर में असफलताओं का कारण बन सकता है। वास्तु दोष का भी परिवार के सदस्यों के करियर पर बुरा प्रभाव पड़ता है।

Vastu defect at home टिप्स: घर पर यह वास्तु दोष बर्बाद कर देगा आपका करियर, आज ही पाएं इससे छुटकारा

वास्तु दोष: घर में मौजूद वास्तु दोष का लोगों के जीवन पर बुरा प्रभाव पड़ता है। घर की शांति में विघ्न, अप्रत्याशित कठिनाइयाँ और यहाँ तक कि करियर में बाधाएँ भी।

वास्तु दोष : घर में मौजूद वास्तु दोष का लोगों के जीवन पर बुरा प्रभाव पड़ता है। घर की शांति में विघ्न, अप्रत्याशित कठिनाइयाँ और यहाँ तक कि करियर में बाधाएँ भी।

Vastu defect at home :-

घर में दोष का लोगों के जीवन पर प्रतिकूल प्रभाव पड़ता है। घर की शांति भंग करता है। एक घर जिसमें भौतिक दोष हैं, तनाव, वित्तीय नुकसान और करियर में असफलताओं का कारण बन सकता है। वास्तु दोष का भी परिवार के सदस्यों के करियर पर बुरा प्रभाव पड़ता है। इतना ही नहीं ये दोष जीवन में आगे बढ़ने में बाधक बनते हैं। उन्हें समय रहते ठीक कर लेना ही बेहतर है। नहीं तो आप जीवन में कई बड़ी समस्याएं खड़ी कर सकते हैं।

घर में मौजूद इस चीज के दोष से रहें सावधान:-

वास्तुशास्त्र के अनुसार घर की उत्तर दिशा सबसे महत्वपूर्ण होती है। अगर घर के उत्तर दिशा का सही इस्तेमाल किया जाए तो घर में हमेशा सुख-शांति बनी रहती है। वहीं अगर घर का उत्तर दिशा दोषों से भरा हो तो नौकरी, व्यापार, धन के आगमन में रुकावटें आती हैं। वास्तु के अनुसार इस दिशा में टॉयलेट-वॉशरूम, किचन बनाना मुसीबतों को न्यौता देने के समान है। इसके अलावा यह भी कहा जाता है कि इस दिशा को गंदा रखने से धन और संपत्ति की हानि होती है। साथ ही इस दिशा में टूटा हुआ या भारी फर्नीचर न रखें।

घड़ी की दिशा का भी ध्यान रखें:-

वास्तुशास्त्र के अनुसार घर में घड़ी लगाते समय दिशा और अन्य बातों का ध्यान रखना जरूरी है। घर की दक्षिण दिशा में घड़ी रखना अशुभ माना जाता है। इस दिशा में घड़ी रखने से अच्छे करियर का नाश होता है। ऐसा भी माना जाता है कि घर की दक्षिण दीवार पर लगा दर्पण घर की महिलाओं को नुकसान पहुंचाता है। घर की दुल्हन कभी खुश नहीं रहती। दीवार घड़ी को हमेशा उत्तर या पूर्व दिशा में रखना चाहिए। कहा जाता है कि इससे घर में सुख-शांति आती है और धन का विकास होता है।

 घर की खिड़कियों में दोष :-

घर में खिड़कियाँ बनाते समय वास्तु दोषों का भी ध्यान रखना चाहिए। ऐसा कहा जाता है कि घर की दक्षिण दिशा में बनी खिड़कियां नकारात्मक ऊर्जा लेकर आती हैं। घर के लोग बीमारियों और झगड़ों से घिरे रहते हैं। वहीं, कई बच्चे पढ़ाई में पिछड़ रहे हैं।

Related Articles

Back to top button