अखिलेश यादव ने सपा अधिवेशन मे बोली ये बड़ी बात, कहा – ”2024 मे भाजपा को ………

मुझे खुशी है कि अभी तक का सबसे ज्यादा वोट इस चुनाव में हमें मिला था. सपा की सीट भी दोगुनी हो गई थी. जीते भले ही नहीं लेकिन कह सकता हूं कि

लखनऊ में बुधवार को समाजवादी पार्टी का प्रदेश सम्मेलन आयोजित किया गया. इसमें राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव  ने कहा कि 2019 में समाजवादियों ने बाबा साहब के सिद्धांतों के साथ बीजेपी (BJP) को लोकसभा में सीटें हराई थी. हम सरकार बनाने में कामयाब नहीं हुए लेकिन हमारी सीटें जरूर बढ़ीं. हमने 2022 का चुनाव लड़ा इसमें सपा की सीटें दो गुना हो गई. यह सब समाजवादियों के कारण हुआ. इसमें हमने समान विचारधारा वालों के साथ मिलकर गठबंधन तैयार किया और इसका नतीजा भी अच्छा रहा.

2022 चुनाव में दोगनी हुई सीट
मुझे खुशी है कि अभी तक का सबसे ज्यादा वोट इस चुनाव में हमें मिला था. सपा की सीट भी दोगुनी हो गई थी. जीते भले ही नहीं लेकिन कह सकता हूं कि 2019 और 2022 के प्रयोग से हम समाजवादी जान गए कि बीजेपी को कोई हरा सकता है तो वो सिर्फ समाजवादी पार्टी ही है. अखिलेश ने कहा कि हम देश की राजनीति को बदल देंगे. बीजेपी ने झूठ बोलकर सरकार बनाई है. आगे अखिलेश यादव ने कहा कि समाज को बांटने वाली ताकतों को सत्ता से दूर करेंगे. उन्होंने कहा कि सपा सरकार ने जो काम किया था बीजेपी उससे आगे कुछ भी नहीं कर पाई है. उन्होंने अपने भाषण में मेट्रो निर्माण और नदियों की सफाई आदि का मुद्दा उठाया.

यूपी में मेट्रो सबसे पहले सपा ने चलाई
अखिलेश यादव ने कहा कि गंगा सफाई के नाम पर बीजेपी सरकार में लूट हो रही है. सपा सरकार में किसानों ने जमीन अधिग्रहण का कभी विरोध नहीं किया. किसानों को 3 गुना तक मुआवजा दिया. देश का सबसे बढ़िया आगरा एक्सप्रेस-वे सपा सरकार ने बनाकर दिया. वहीं बीजेपी सरकार ने इसी एक्सप्रेस-वे पर सुखोई उतारे थे. मेट्रो सबसे पहले यूपी में हमने चलाई. इन लोगों ने सिर्फ सत्ता का दुरुपयोग किया.

बीजेपी बदले की भावना से काम कर रही
अखिलेश यादव बीजेपी पर निशाना साधते हुए बोले कि सरकारी नौकरियों में बहुजन मिले आरक्षण से सरकार छेड़छाड़ कर रही है. ताकि सरकारी संस्थाएं ध्वस्त हो जाए और निजीकरण हो जाए. बीजेपी सबसे बड़ी धोखेबाज, झूठी और षडयंत्रकारी पार्टी है. हर चुनाव में जनता को धोखा देने के लिए नए-नए झूठ गढ़ती है. हर बार नई जाति और वर्ग उसके निशाने पर होती है. बीजेपी नफरत और बदले की भावना से काम करती है.

बीजेपी जनता को धोखा दे रही
सपा सम्मेलन के नवें सम्मेलन में राजनीतिक व आर्थिक प्रस्ताव पेश किया गया. सपा के राजनीतिक प्रस्ताव में कहा कि बीजेपी का यह कृत्य लोकतंत्र के लिए चुनौती है. बीजेपी ने संवैधानिक संस्थाओं को कमजोर किया है. बीजेपी संविधान का पालन क्यों नहीं करती हैं? बीजेपी ने अपने चुनाव संकल्प पत्र में जो वादे किए थे उन्हें पूरा नहीं किया है. आम जनता को धोखा दिया जा रहा है. जनता अब जागरूक हो रही है ओर उसे यह भरोसा हो चला है कि समाजवादी पार्टी की सरकार में ही उसके हित सुरक्षित रह सकते हैं.

Related Articles

Back to top button