मुलायम सिंह यादव के जाते ही सपा पर बीजेपी का प्रहार, अखिलेश पर भी हुआ वार!

समाजवादी पार्टी ने संस्थापक मुलायम सिंह यादव ने निधन के बाद से समाजवादी पार्टी और अखिलेश यादव पर मुसीबतों का पहाड़ टूट पड़ा है । नेताजी की इज़्ज़त उनके

समाजवादी पार्टी ने संस्थापक मुलायम सिंह यादव ने निधन के बाद से समाजवादी पार्टी और अखिलेश यादव पर मुसीबतों का पहाड़ टूट पड़ा है । नेताजी की इज़्ज़त उनके विपक्षी दल के नेता भी करते थे और उनके निधन के बाद ही मानो पार्टी पर बीजेपी पर हाल बोल दिया हो !

पहले आजम खान को लिया निशाने पर !

समाजवादी पार्टी के वरिष्ट नेता आजम खान 2022 के चुनावों के बाद जेल से अपनी सज़ा  काट कर ही आएथे की उनके एक और मामले मे 3 साल की सज़ा हो गई । दरअसल आजम खान पर 2019 लोकसभा चुनाव के दौरान मिलक कोतवाली इलाके के एक गाँव मे जंसभा को संबोधित करने के दौरान प्रधानमंत्री मोदी और सीएम योगी के प्रति अपमानजनक भाषा का इस्तेमाल करने और जिला प्रसाशन के खिलाफ भला बुरा कहकर भड़काऊ भाषण देने का आरोंप लगा और जिस के तहत उनके 3 साल कीसज़ा सुनाई गई साथ साथ विधानसभा की सदस्यता भी रद्द कर दी गई ।

आपको बता दे की बीते दिनों जब आजम खान जेल तो उनकी तबीयत खराब होने की खबरे वाले आई थी और बीते दिनों दिल की बीमारी की वजह उनकी सर्जरी भी हुई थी , अब ऐसी हालत मे सपा के वरिष्ट नेता का पार्टी से दूर रहना भी अखिलेश यादव के लिए चिंता का विषय है !

 

अखिलेश यादव को भी भेज गया नोटिस !

आज़म  खान के बाद सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव को भी चुनाव आयोग द्वारा नोटिस भेजा गया । दरअसल 2022 विधानसभा चुनावों के दौरान अखिलेश यादव ने चुनाव आयोग पर कई से सवाल खड़े किए थे जिसके चलते अब चुनाव आयोग ने अखिलेश यादव को नोटिस भेज दिया है और छीउनव आयोग ने 10 नवंबर तक सुबूत पेश करने के लिए  कहा है !

अखिलेश यादव ने 29 सितमबर को  चुनाव आयोग पर विधानसभा चुनाव मे गड़बड़ी करने का आरोप लगाया था ।

 

मैनपुरी पर भी है बीजेपी की नज़र!

मैनपुरी सीट समाजवादी पार्टी की पारंपरिक सीट मानी जाति है ,परन्तु नेताजी के निधन के बाद से बीजेपी की नज़र भी मैनपुरी पर है , यूपी डिप्टी सीएम ने अपने एक बयान में कहा था की नेता जी के सम्मान मे बीजेपी मैनपुरी मे प्रचार नहीं कर रही थी लेकिन अब मैनपुरी भाजपा का ही होगा!

 

 

 

 

 

 

 

 

 

Related Articles

Back to top button