मैनपुरी सीट से अपर्णा यादव देगी अखिलेश यादव को टक्कर? शिवपाल यादव ने दिया बड़ा संकेत

सपा के संरक्षक मुलायम सिंह यादव के निधन के बाद प्रसपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष शिवपाल सिंह यादव का दर्द छलक गया. उन्‍होंने भतीजे अखिलेश यादव को लेकर यहां तक कह दिया कि

सपा के संरक्षक मुलायम सिंह यादव के निधन के बाद प्रसपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष शिवपाल सिंह यादव का दर्द छलक गया. उन्‍होंने भतीजे अखिलेश यादव को लेकर यहां तक कह दिया कि जो परिवार का नहीं हो सका, वह कभी सफल नहीं हो सकता है. शिवपाल ने नसीहत देते हुए कहा कि बड़े नेताओं को समझदारी से काम लेना चाहिए. समाज में जिनका एक अच्छा प्रभाव और पकड़ है, उन्हें पार्टी छोड़ने के लिए मजबूर नहीं करना चाहिए. शिवपाल ने कहा कि अखिलेश यादव के साथ चापलूसी करने वाले और गलत राय देने वाले लोग हैं. उनसे दूरियां बनाना पड़ेगा. जो परिवार को साथ में नहीं रख सकते, अच्छे लोगों को साथ नहीं रख सकते, वह कभी सफल नहीं हो सकते हैं.

तेज प्रताप सिंह यादव को समर्थन पर यह बोले शिवपाल

गोरखपुर में शिवपाल ने कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए कहा कि उनके साथ जो हुआ है, वो किसी से छुपा नहीं है. उसी वजह से चुनावों का परिणाम अच्छा नहीं आया है. 2017, 2019 और 2022 का परिणाम अच्छा नहीं आया. इनके हिसाब से 2022 का परिणाम अच्छा आने वाला था, लेकिन उन्होंने समझदारी से काम ले लिया होता, तो परिणाम कुछ और होता. मैनपुरी सीट पर होने वाले उपचुनाव को लेकर संशय खत्‍म होता नहीं दिख रहा है. एक ओर जहां सपा की ओर से तेज प्रताप सिंह यादव को टिकट मिलना लगभग तय माना जा रहा है तो वहीं मुलायम सिंह यादव के निधन के बाद सपा के साथ आने के संकेत के बीच प्रसपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष शिवपाल सिंह यादव ने मैनपुरी सीट पर पत्ते नहीं खोले हैं. शिवपाल से जब पूछा गया कि वह तेज प्रताप सिंह यादव को समर्थन देंगे, तो उन्होंने कहा कि पहले घोषणा हो जाने दीजिए.

क्या अपर्णा यादव को देंगे समर्थन?

शिवपाल यादव ने इस दौरान यह दावा भी किया कि उनकी पार्टी प्रगतिशील समाजवादी पार्टी ही असली समाजवादी है. उनके यहां पर कोई लालची नहीं है. वहीं, जब उनसे पूछा गया कि अगर बीजेपी यादव परिवार की बहू अपर्णा यादव को मैनपुरी से खड़ा करेगी तो वह समर्थन देंगे? इस पर उन्होंने कहा कि यह उनकी पार्टी का मसला नहीं है. उनकी पार्टी अलग है. एक तरह से वह इस सवाल से किनारा करते नजर आ रहे थे.

Related Articles

Back to top button