सपा के बाद गोला गोकर्णनाथ मे बीजेपी चलेगी अपना दाव, ये है प्लांनिंग!

उत्तर प्रदेश के लखीमपुर की गोला गोकर्णनाथ सीट पर उपचुनाव होने जा रहा है, जिसके प्रचार-प्रसार के लिए सभी पार्टियां अपनी पूरी ताकत लगा रही हैं. इसी कड़ी में मंगलवार यानी 25 अक्टूबर को फिर से बीजेपी

उत्तर प्रदेश के लखीमपुर की गोला गोकर्णनाथ सीट पर उपचुनाव होने जा रहा है, जिसके प्रचार-प्रसार के लिए सभी पार्टियां अपनी पूरी ताकत लगा रही हैं. इसी कड़ी में मंगलवार यानी 25 अक्टूबर को फिर से बीजेपी लखीमपुर में होने वाले उपचुनाव की तैयारी में जुट जाएगी. बताया जा रहा है कि सरकार के कई मंत्रियों समेत तमाम दिग्गज फिर से लखीमपुर में जमावड़ा लगाने जा रहा हैं. वहीं, गोला सीट पर सिख समुदाय के वोटरों को रिझाने के लिए कैबिनेट मंत्री जितिन प्रसाद नानकमत्ता गुरुद्वारे जाकर मत्था टेकेंगे.

इतना ही नहीं, बुधवार को वित्त मंत्री सुरेश खन्ना गोला गोकर्णनाथ में अमन गिरी के लिए प्रचार करने पहुंचेंगे. इसके अलावा, 27 अक्टूबर से बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष भूपेंद्र चौधरी  भी लखीमपुर में डेरा डालने जा रहे हैं. चौधरी 2 नवंबर तक वहीं रहेंगे और चुनाव की सारी कमान संभालेंगे. इसके साथ ही, उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ भी गोला गोकर्णनाथ पहुंचकर पार्टी प्रत्याशी अमन गिरी के पक्ष में प्रचार करने वाले हैं.

जानकारी के लिए बता दें कि पार्टी ने कुल 40 स्टार प्रचारकों की सूची जारी की थी, जिनमें मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, दोनों उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य और ब्रजेश पाठक, पार्टी प्रदेश अध्यक्ष भूपेंद्र चौधरी शामिल हैं. इसके अलावा, स्वतंत्र देव सिंह, राधा मोहन सिंह, धर्मपाल, अरुण सिंह, दिनेश शर्मा, कौशल किशोर, जितिन प्रसाद और सुरेश खन्ना का नाम भी स्टार प्रचारकों की लिस्ट में है.

 

दरअसल, मार्च में यूपी विधानसभा चुनाव 2022 संपन्न हुए और उस दौरान लखीमपुर की गोला गोकर्णनाथ सीट पर बीजेपी के अरविंद गिरी जीत हासिल कर विधायक बने. 6 सितंबर को हार्ट अटैक से उनका निधन हो गया, जिसके बाद से यह सीट खाली हो गई. अब बीजेपी स्व. अरविंद गिरी के बेटे अमन गिरी को उम्मीदवार बनाकर उतार रही है. वहीं, समाजवादी पार्टी ने पूर्व विधायक विनय तिवारी को अपना कैंडिडेट बनाया है.

Related Articles

Back to top button