उत्तराखंडः मुख्यमंत्री ने किया एलान ,हरिद्वार में आइसोलेट लोगों की नए तरीके से होगी मॉनिटरिंग, जानिए कैसे

देहरादून, 11 दिसम्बर को मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र सिंह रावत ने शुक्रवार को सचिवालय में हरिद्वार जिले के लिए कोविड-19 के कारण आइसोलेट में रह रहे व्यक्तियों की माॅनिटरिंग के लिए इंटरएक्टिव वॉयस रिस्पांस सिस्टम (आईवीआरएस ) के ट्रायल रन का शुभारंभ किया। सिस्टम में सवालों की प्रतिक्रिया के अनुसार सभी समस्याएं एवं जानकारियां दर्ज होंगी जाएंगी। इस प्रणाली के माध्यम से लक्षण, टेस्टिंग एवं फाॅलोअप से सम्बन्धित प्रश्न पूछे जाते हैं। उनके जवाब से सामने आई समस्याओं के निराकरण के लिए सम्बन्धित नोडल अधिकारियों को सूचित कर तत्काल मेडिकल सहायता उपलब्ध कराई जाएगी।

मुख्यमंत्री ने आइसोलेशन में रह रहे एक व्यक्ति से फोन पर बात कर उनके स्वास्थ्य का हाल जाना और शीघ्र स्वास्थ्य लाभ की कामना की। रावत ने कहा है कि कोरोना संक्रमित की माॅनिटरिंग आवश्यक है। मुख्यमंत्री ने हरिद्वार के जिलाधिकारी से कहा कि हरिद्वार में मंदिरों में प्रयोग होने के बाद फूलों की अत्यधिक बर्बादी होती है। इसके लिए एक सिस्टम विकसित किया जाना चाहिए कि यह फूल उसके बाद भी प्रयोग हो सकें। इनका प्रयोग धूप व अगरबत्ती बनाने में किया जा सकता है।

इस अवसर पर मुख्यमंत्री के समक्ष चंडीघाट में साउंड ऐंड लाइट शो का भी प्रस्तुतिकरण किया गया। जिला प्रशासन की ओर से कोरोना वाॅरियर्स के लिए समर्पित वीडियो सॉन्ग कोटि कोटि नमन को भी लॉन्च किया गया। मुख्यमंत्री ने कहा कि इससे कोरोना वाॅरियर्स का हौसला बढ़ेगा। इस अवसर पर मेयर देहरादून सुनील उनियाल गामा, मुख्यमंत्री के आईटी सलाहकार रविन्द्र दत्त पेटवाल, एसएसपी हरिद्वार सेंथिल अबुदई कृष्णराज एस. भी उपस्थित रहे।

 

 

Related Articles

Back to top button