अमेरिका हिंसा:मोल्दोवन मूल की पोर्टलैंड निवासी निकली गिरफ्तार रूसी महिला

वॉशिंगटन, अमेरिकी संसद ‘कैपिटल बिल्डिंग’ में बुधवार को हुई हिंसा को लेकर हिरासत में ली गई एक रूसी महिला की पहचान मोल्दोवन मूल की पोर्टलैंड निवासी 54 वर्षीय इवजेरिया मालिमन के रूप में हुई है। उसके साथ उसकी 28 वर्षीय बेटी क्रिस्टीना को भी हिरासत में लिया गया था।
अमेरिकी समाचार वेबसाइट बजफीड के मुताबिक गिरफ्तार किए गए प्रदर्शनकारियों में से एक महिला ने वाशिंगटन-डीसी उच्च न्यायालय से एक रूसी-भाषा दुभाषिए की अपील की थी, क्योंकि उसने खुद को रूस का नागरिक बताया है।


कोलंबिया जिले के मेट्रोपॉलिटन पुलिस विभाग (एमपीडीसी) ने स्पूतनिक को पुष्टि की है कि हिरासत में लिए गए लोगों में यह महिला शामिल है। स्पूतनिक को दी गई गिरफ्तारों की सूची में मालिमन पर कर्फ्यू के उल्लंघन और अतिक्रमण के आरोप की जानकारी दी गई है।

ये भी पढ़े –बोल्सोनारो की कोरोना टीके की डिलिवरी को लेकर मोदी से गुहार


मालिमन रूसी बोलती है और वह और उसका परिवार मोल्दोवा से संबंध रखता है, लेकिन उसके आधारहीन दावों का समर्थन करने का कोई सबूत नहीं है कि वह और उसकी बेटी रूसी नागरिक हैं। मालिमन और पांच अन्य लोगों को शुक्रवार को कैपिटल भवन के पास कर्फ्यू में रोका गया था और बार-बार चेतावनी के बावजूद यहां से जाने से इनकार करने पर उन्हें हिरासत में लिया गया था, हालांकि मालिमन और उसकी बेटी के वाशिंगटन डीसी में प्रवेश पर प्रतिबंध लगाने के बाद दोनों को छोड़ दिया गया।

Related Articles

Back to top button