US election update : इलेक्ट्रोल वोट से महज छह वोट दूर बाइडेन, लेकिन ट्रम्प पलट सकते है बाजी.. जाने कैसे

अमेरिका में राष्ट्रपति पद के चुनाव की मतगणना अभी भी जारी है। रिपब्लिकन उम्मीदवार डोनाल्ड ट्रंप (Donald Trump) और उनके डेमोक्रेटिक प्रतिद्वंद्वी जो बाइडन (Joe Biden) के बीच कांटेदार मुकाबला चल रहा है। अभी तक की अपडेट के मुताबिक, डेमोक्रेट्स पार्टी के उम्मीदवार जो बाइडेन जीत के करीब दिख रहे हैं और अब वो इलेक्टोरल वोट के बहुमत से सिर्फ 6 वोट ही दूर हैं। लेकिन राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप अब भी कुछ राज्यों में आगे चल रहे हैं ऐसे में अंत में जाकर ऐसी स्थिति भी बन सकती है जिसमें ट्रंप बहुमत के आंकड़े को पार भी कर सकते हैं। अमेरिकी चुनाव से जुड़ी पल-पल की अपडेट्स के लिए आप बने रहिए newsnasha.com के साथ।

इस वक्त बाइडेन को कुल 264 इलेक्टोरल वोट मिल चुके हैं, जबकि डोनाल्ड ट्रंप कुल 214 वोटों पर ठहरे हुए हैं। यानी जो बाइडेन को सिर्फ 6 वोट चाहिए और 56 वोट डोनाल्ड ट्रंप को अमेरिकी राष्ट्रपति बनने के लिए चहिए। अभी करीब 5 राज्यों में काउंटिंग जारी है, जिनमें से अधिकतर राज्यों में डोनाल्ड ट्रंप आगे चल रहे हैं ऐसे में अंत में नतीजा उनके ही पक्ष में जा सकता है।
आपको बता दे की ट्रम्प इन राज्यों में अभी जो बाइडेन से आगे चल रहे है।
पेंसिलवेनिया, नॉर्थ कैरोलिना, जॉर्जिया, अलास्का, नेवादा
मौजूदा स्थिति के अनुसार, डोनाल्ड ट्रंप के पक्ष में 54 वोट जा रहे हैं जबकि बहुमत के लिए उन्हें 56 वोट चाहिए। लेकिन जो बाइडेन के पक्ष में 6 वोट जा रहे हैं जिनकी उन्हें जरूरत है।

इससे पहले भी मिशिगन में ऐसा ही हुआ था, जहां पहले डोनाल्ड ट्रंप जीत हासिल करने की कगार पर थे लेकिन अंत में जो बाइडेन के पक्ष में नतीजे घूमे और पूरा राज्य जो बाइडेन के खाते में चला गया है। यही कारण है कि अंतिम वोट गिने जाने तक किसी भी नतीजे को फाइनल नहीं माना जा रहा है।

Related Articles

Back to top button