UPTET का पर्चा बेचने वाला अलीगढ़ से गिरफ्तार, किया कई खुलासा

आरोपी गौरव को एसटीएफ मेरठ और लखनऊ की टीम ने गिरफ्तार किया

लखनऊ: यूपी टीईटी परीक्षा का पेपर लीक होने के बाद 28 नवंबर आयोजित परीक्षा को गद्द कर दिया गया। जिसके बाद छात्रों में अफरा-तफरी मच गई. वहीं इस मामले को लेकर जांच शुरु कर दी गई। जिसके बाद 29 लागों को गिरफ्तार किया गया। वहीं इस मामले में आरोपी गौरव को एसटीएफ मेरठ और लखनऊ की टीम ने गिरफ्तार कर लिया है। उसे अलीगढ़ से दबोचा गया और पूछताछ की जा रही है। बता दे गौरव के नाम का खुलासा शामली से गिरफ्तार आरोपियों ने किया था। उन्होंने बताया था कि गौरव ने ही मथुरा में पेपर उपलब्ध कराया। वहीं, गौरव से पूछताछ के आधार पर कुछ अन्य आरोपियों को पक्ड़ने की तैयारी चल रहीहैं।

दो-दो लाख रुपये में किया सौदा

28 नवबंर को यूपी टीईटी का पेपर लीक होने के बाद परीक्षा रद्द कर दी गई। जानकारी के मुताबिक एक दिन पहले शनिवार को ही पेपर आउट हो चुका था। मेरठ एसटीएफ ने मामले में शामली से तीन आरोपियों रवि, धर्मेंद्र और मनीष को गिरफ्तार किया। खुलासे में पता चला कि इन आरोपियों ने मथुरा से यूपी टीईटी का पेपर हासिल किया। इसके बाद, दो-दो लाख रुपये में इसका सौदा किया। पूछताछ में बताया कि मथुरा के गौरव नाम के युवक से पर्चा खरीदा था। इसके बाद मेरठ और लखनऊ एसटीएफ आरोपी गौरव के पीछे लगी हुई थी। प्रदेश में आठ जगहों पर छापेमारी के बाद 29 आरोपियों को पकड़ा गया।

शिक्षा विभाग से जुड़ा हुआ है तार

दरअसल शामली से गिरफ्तार आरोपियों की निशानदेही पर मेरठ और लखनऊ एसटीएफ ने अलीगढ़ के टप्पल निवासी गौरव को रविवार देररात करीब 3 बजे गिरफ्तार कर लिया। उसने आगरा के एक अन्य आरोपी के नाम का खुलासा किया, जो शिक्षा विभाग से जुड़ा हुआ है। इसके अलावा, जिन लोगों को उसने पर्चा बेचा, उनके नाम भी सामने आए हैं। 19 लोग एसटीएफ की रडार पर हैं।

बागपत और शामली से दो लोगों को उठाया

शामली से तीन आरोपियों की गिरफ्तारी के बाद सोमवार को भी बागपत और शामली से दो लोगों को हिरासत में लिया गया है। इनमें से एक आरोपी कोचिंग सेंटर से जुड़ा है। पूछताछ की जा रही है और मोबाइल कॉल डिटेल समेत व्हाट्सएप चैट का डाटा खंगाला जा रहा है। आरोपियों की 10 दिनों की लोकेशन मोबाइल नंबर के आधार पर देखी जा रही है।

 

Related Articles

Back to top button