IAS और IPS महिलाओं की निजी तस्वीरों पर बवाल…

बेंगलुरु–कर्नाटक में दो महिला अधिकारियों की लड़ाई अब खुलकर सोशल मीडिया पर आ चुकी है। आईपीएस ऑफिसर डी रूपा मौदगिल और आईएएस ऑफिसर रोहिणी सिंधुरी ने एक दूसरे के खिलाफ भ्रष्टाचार और आईएएस अधिकारियों को निजी तस्वीरें भेजने के आरोप लगाए हैं। हिंदू धार्मिक संस्थानों और धर्मार्थ बंदोबस्ती विभाग की आयुक्त रोहिणी सिंधुर की जेडीएस विधायक महेश की एक तस्वीर की एक तस्वीर सामने आने के बाद इस पूरे प्रकरण ने तूल पकड़ा है।आईपीएस अधिकारी डी रूपा और आईएएस रोहिणी के बीच पूरे विवाद को जानने के लिए हमें कुछ महीने पीछे जाना होगा, दरअसल मई 2021में जेडीएस के नेता एसआर महेश ने आईएएस रोहिणी पर भ्रष्टाचार के गंभीर आरेाप लगाए थे।

मामले की जांच वरिष्ठ आईपीएस अधिकारी एन जयराम ने की थी। रोहिणी पर कोविड से संबंधित मौतों के झूठे आंकड़े पेश करने, घर पर स्वीमिंग पूल और जिम बनवाने समेत थैलों की खरीद में घोटाले के आरोप लगाए थे हाल ही में आईएएस रोहिणी की विधायक एस आर महेश के साथ तस्वीर वायरल होने से विवाद ने तूल पकड़ लिया। दरअसल इस तस्वीर को शेयर कर आईपीएस डी रूपा ने सवाल उठाया कि एक अधिकारी एक राजनेता से क्यों मिल रही थी, क्या दोनों के बीच कोई डील हुई थी।

इस पर जब रोहिणी ने पलटवार किया तो डीरूपा ने सोशल मीडिया पर रोहिणी के खिलाफ एक के बाद एक 19 आरोप लगाए।कोरोना काल में ऑक्सीजन की कमी से हुई 24 मौतों का जिक्र किया और प्राइवेट तस्वीरें सीनीयर आईएएस अधिकारियों को भेजने का आरोप भी लगाया।वहीं रोहिणी ने डी रूपा से मानसिक तौर पर बीमार बताया है।कर्नाटक में महिला IPS डी रूपा और IAS रोहिणी की लड़ाई अब भ्रष्टाचार के आरोपों से निजी तस्वीरों को शेयर करने के आरोप तक पहुंच गई है। डी रूपा लगातार IAS रोहिणी पर आरोपों की बौछार कर रही हैं, उन पर 19 आरोप लगाए हैं।इसमें शौचालय निर्माण के आंकड़ों में हेर-फेर कर केंद्र सरकार से पुरस्कार जीतने तक का आरोप शामिल है। इस मामले पर कर्नाटक सरकार ने एफ आई आर दर्ज कर ली है, मामले की जांच की जा रही है।

 

 

 

 

Related Articles

Back to top button