जुमे से पहले यूपी पुलिस अलर्ट, संवेदनशील जिलों में में ड्रोन का पहरा

यूपी में पिछले दो जुमे पर हुए बवाल को लेकर पुलिस हाई अलर्ट पर है। वहीं 17 जून को जुमे की नमाज को लेकर सुरक्षा के शख्त इंतजान किए गए है।

लखनऊ: यूपी में पिछले दो जुमे पर हुए बवाल को लेकर पुलिस हाई अलर्ट पर है। वहीं 17 जून को जुमे की नमाज को लेकर सुरक्षा के शख्त इंतजान किए गए है। यूपी के कई संवेदनशील जिलों को पाई अलर्ट पर रखा गया है। संवेदनशील जिलों में ड्रोन से निगरानी के निर्देश दिए गए हैं। साथ ही भारी संख्या में पुलिस और पैरामिलिट्री फोर्स की तैनाती भी की गई है। इसके साथ हीअधिकारियों को फुट पेट्रोलिंग के साथ ही सोशल मीडिया पर निगरानी के निर्देश भी दिए गए हैं। इस बार किसी भी प्रकार की लापारवाही बरदास्त नहीं की जाएगी।

जुमे को लेकर संवेदनशील जिलें में भारी पुलिस बल तैनात-Up News

जानकारी के मुताबिक यूपी के एडीजी एलओ प्रशांत कुमार ने बताया कि जुमे की नमाज सकुशल संपन्न कराने के लिए प्रदेश में सतर्कता बढ़ाई गई है। संवेदनशील जिलों के लिए 130 कंपनी पीएसी और 10 कंपनी आरएएफ/सीएपीएफ दी गई है। सभी पुलिस अफसरों को सतर्क रहकर फुट पेट्रोलिंग करने के निर्देश दिए गए हैं। सोशल मीडिया की निगरानी और भड़काऊ पोस्ट पर कार्रवाई के निर्देश गए हैं। संवेदनशील इलाकों की ड्रोन से निगरानी के साथ ही धर्मगुरुओं से संवाद कर जुमे की नमाज को शांतिपूर्ण संपन्न कराने को कहा गया है।

17 जून को लेकर पुलिस ने कमर कस ली है

वही पुलिस ने लखनऊ, कानपुर और उन्नाव में कानून व्यवस्था का जायजा लिया। साथ लोगों से शातिं बनाए रखने की अपील भी की है। बीते दो शुक्रवार को जुमे की नमाज के बाद हुए जमकर बवाल के बाद पुलिस दोषियों की पहचान कर शख्त कार्रवाई कर रही है। इस घटना को देखते हुए 17 जून को लेकर पुलिस ने कमर कस ली है। इस बार किसी प्रकार की लापारवाही को बरदास्त नहीं किया जाएगा।

ये भी पढ़ें-UP Weather: मानसून ने दी दस्तक, इन जिसों में बारिश होने के आसार

ये भी पढ़ें-आदित्य ठाकरे के सरयू आरती को लेकर तैयारियां तेज, 1051 बत्ती की करेंगे आरती

Up NEWS

Political News

Related Articles

Back to top button