Unity Day: Pulwama पर छलका PM Modi का दर्द, बोले- ‘अब विरोधी हुए बेनकाब ’

आज देश सरदार पटेल की जयंती एकता दिवस के तौर पर मना रहा है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सरदार पटेल की 145 वी जयंती पर एक बार फिर सर्वहित देशहित का संदेश देते हुए आतंकवाद व नकारात्मक राजनीति पर हमला बोला है। पुलवामा की घटना को याद करते हुए मोदी ने कहा कि इसमें भी लोगों ने अपना राजनीतिक स्वार्थ ढूंढा है। पुलवामा हमले को लेकर पाकिस्तान की संसद में इमरान खान के मंत्री के कबूलनामे के बाद पीएम मोदी ने पहली बार अपनी इस पर प्रतिक्रिया दी है।

प्रधानमंत्री ने पुलवामा हमले का जिक्र करते हुए कहा कि जब हमारे देश के जवान शहीद हुए थे उस वक्त भी कुछ लोग राजनीति में लगे हुए थे। ऐसे लोगों को देश ने पहले भी जवाब दिया है और आगे भी ऐसे जवाब देता रहेगा। पीएम ने कहा, “उस वक्त वे सारे आरोपों को झेलते रहे, भद्दी भद्दी बातें सुनते रहे। मेरे दिल पर गहरा घाव था। लेकिन पिछले दिनों पड़ोसी देश से जिस तरह से खबरें आई है, जो उन्होंने स्वीकार किया है, इससे इन दलों का चेहरा सामने आ गया है।

पीएम ने कहा, “जिस प्रकार वहां की संसद में सत्य स्वीकारा किया गया है, उसने इन लोगों के असली चेहरों को देश के सामने ला दिया है। अपने राजनीतिक स्वार्थ के लिए, ये लोग किसी भी हद तक जा सकते हैं, पुलवामा हमले के बाद की गई राजनीति, इसका एक सबसे बड़ा उदाहरण है।”

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सरदार पटेल की दुहाई देते हुए राजनीतिक दलों से कहा कि मैं ऐसे राजनीतिक दलों से आग्रह करता हु कि देश की सुरक्षा के हित में, हमारे सुरक्षाबलों के मनोबल के लिए, कृपा करके ऐसी राजनीति न करें, ऐसे में न आप देश का हित कर पाएंगे और न ही अपने दल का।

Related Articles

Back to top button