केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह चार दिन के लिए आज पहुंचेंगे गुजरात

अहमदाबाद। केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह आज शाम को सात महीने बाद गुजरात पहुंचेंगे। वे 17 अक्टूबर तक राज्य में रहेंगे। गुजरात की आठ विधानसभा क्षेत्रों में उपचुनाव को देखते हुए शाह का यह दौरा महत्वपूर्ण है।

दरअसल, कोरोना संकट के चलते केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह पिछले सात महीने से गुजरात का दौरा नहीं कर सके थे। शाह आज शाम 4 बजे अहमदाबाद पहुंचेंगे और 17 अक्टूबर तक गुजरात में रहेंगे। विधानसभा चुनाव को लेकर वे राज्य के नेताओं और कार्यकर्ताओं के साथ कई बैठकें भी कर सकते हैं।

इसके अलावा केंद्रीय गृह मंत्री शाह यहां हर नवरात्र में अपने परिवार के साथ माताजी मंदिर में मां की पूजा करते हैं। वह भाजपा कार्यकर्ता से लेकर विधायक, राज्य के मंत्री, भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष और अब देश के गृह मंत्री बनने के बाद भी नवरात्र में माताजी का दर्शन करने आते हैं। मंदिर का जीर्णोद्धार भी शाह के परिवार ने कराया था। वर्ष 2011 को छोड़कर शाह हर नवरात्र में मंदिर में माथा टेकने पहुंचे हैं। वे 17 अक्टूबर को माताजी के दर्शन पूजन कर सकते हैं।

उल्लेखनीय है कि शाह इससे पहले 17 अक्टूबर से राज्य का दौरा करने वाले थे। लेकिन किन्हीं कारणवश उनकी यात्रा कार्यक्रम में परिवर्तन किया गया है।

Related Articles

Back to top button