अखिलेश यादव से फिर नाराज हुए चाचा शिवपाल सिंह यादव, सपा प्रमुख बनाए गए प्रतिपक्ष

अखिलेश यादव से फिर नाराज हुए चाचा शिवपाल सिंह यादव  

लखनऊ: सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव को पार्टी के नवनिर्वाचित विधायकों की बैठक में सर्वसम्मति से समाजवादी पार्टी विधायक दल का नेता चुना गया है. सपा के वरिष्ठ विधायक अवधेश प्रसाद ने सपा सुप्रीमों को विधायक दल नेता चुने जाने का प्रस्ताव रखा, जिसका वरिष्ठ विधायक अखिलेश यादव ने समर्थन किया. लखनऊ में पार्टी मुख्यालय में हुई इस बैठक के बाद सपा की यूपी  इकाई के अध्यक्ष नरेश उत्तम ने मीडिया को बताया कि अखिलेश यादव को विधायक दल का नेता चुना गया है. वहीं, पार्टी की बैठक में नहीं बुलाए जाने से शिवपाल सिंह यादव खासा नाराज है.

विधायक दल का नेता चुने जाने के साथ ही अखिलेश यादव का यूपी विधानसभा में विपक्ष का नेता बनना तय है. मैनपुरी की करहल विधानसभा सीट से जीतने वाले अखिलेश ने हाल ही में आजमगढ़ लोकसभा सीट से सांसद के पद से इस्तीफा दे दिया था. इसके साथ अपनी पार्टी की हार को स्वीकार करते हुए सीएम योगी को सदन में चुनौती देने का फैसला लिया था.

नरेश उत्तम ने कही ये बात

वहीं, सपा के यूपी प्रदेश अध्‍यक्ष नरेश उत्तम ने कहा कि अखिलेश यादव के नेतृत्व में पार्टी राज्य विधानसभा में लोगों के बुनियादी मुद्दों को जबरदस्त तरीके से उठाएगी. इसके साथ सरकार के सभी फर्जी दावों और गलत कामों का बढ़ चढ़कर विरोध करेगी.

चाचा व भतीजे में फिर होगी तकरार

अखिलेश यादव के चाचा और प्रसपा के अध्यक्ष शिवपाल सिंह यादव ने खुले तौर पर अपनी नाराजगी जताई है. उन्‍होंने कहा कि मुझे पार्टी की बैठक में आमंत्रित नहीं किया गया. मैंने 2 दिनों तक प्रतीक्षा की व इस बैठक के लिए अपने सभी कार्यक्रम रद्द कर दिए थे, लेकिन मुझे आमंत्रित नहीं किया गया. इसके साथ ही कहा कि मैं सपा विधायक हूं,फिर भी आमंत्रित नहीं किया. वहीं, अपने अगले कदम को लेकर सवाल पर उन्होंने कहा कि जल्द ही आपको बताऊंगा. जबकि शिवपाल सिंह यादव की नाराजगी को लेकर सपा यूपी अध्‍यक्ष नरेश उत्तम पटेल ने कहा कि सहयोगी दलों को 28 को बुलाया जाएगा. उनका अपना अलग दल है. पल्लवी पटेल, ओपी राजभर, शिवपाल और महान दल को भी बाकी सभी सहयोगी दलों के साथ 28 मार्च को बुलाया जाएगा.

Related Articles

Back to top button