उमा भारती ने समर्थकों संग शराब की दुकानों में घुसकर की तोड़फोड़, वीडियो वायरल

एक्शन मोड में दिखीं उमा भारती, शराब की दुकान में समर्थकों संग की तोड़फोड़

लखनऊ: मध्यप्रदेश की पूर्व मुख्यमंत्री उमा भारती इन दिनों एक्शन में दिखाई दे रही हैं. जिसके बाद उमा भारती ने रविवार को शराब की दुकान में घुसकर खूब तोड़फोड़ की है. भोपाल के बीएचईएल इलाके में आजाद नगर में उमा भारती ने शराब की दुकान में घुसकर पत्थर फेंका. वहीं, देखते ही देखते लोगों की भीड़ इकठ्ठा हो गई. इसी बीच किसी शख्स ने मोबाइल में वीडियो रिकॉर्ड कर लिया. बता दें, शराबबंदी को लेकर उमा भारती ने शराब की दुकानों के बाहर विरोध प्रदर्शन करने का भी ऐलान किया है.

जानकारी के मुताबिक पिछले दिनों उन्होंने कहा था कि वह शराब दुकानों के सामने खड़े होकर लोगों से पूछेंगी कि वह क्षेत्र में दुकान चाहते हैं या नहीं. उन्होंने कहा कि शराब की नई नीति आना चाहिए. इसके लिए इसी महीने मीडिया के सामने फिर अपनी बात रखेंगी. पिछले दिनों उन्होंने भोपाल के तरावली स्थित देवी मंदिर के पास शराब दुकान के सामने खड़े होकर पूछा था कि वह यहां शराब की दुकान चाहते हैं कि नहीं. लोगों ने मंदिर के पास शराब की दुकान का जमकर विरोध किया था.

जानकारी के मुताबिक इसी साल जनवरी में मध्यप्रदेश सरकार ने शराब सस्ती कर दी थी. जबकि सत्ताधारी पार्टी भाजपा की ही नेता व पूर्व मुख्यमंत्री उमा भारती ने पिछले साल कहा था कि वह 15 जनवरी 2022 तक शराबबंदी करवाएंगी नहीं तो सड़कों पर उतरेंगी. लेकिन तारीख खत्म होने के ठीक दो दिन बाद शराबबंदी तो दूर शिवराज कैबिनेट ने नई शराब नीति का ऐलान कर दिया है.

13 फीसदी तक घटी एक्साइज ड्यूटी

बता दें नई शराब नीति के तहत विदेशी शराब पर 10 से 13 प्रतिशत तक एक्साइज ड्यूटी कम कर दी गई. एक ही दुकान पर अंग्रेजी और देशी दोनों शराब मिल पाएंगी. अंगूर के अलावा जामुन से भी शराब बनाने की अनुमति दे दी जाएगी. लोग पहले के मुकाबले चार गुनी ज्यादा शराब घर पर रख सकेंगे. जिस शख्स की सालाना आय एक करोड़ रुपये है, वह घर पर बार भी खोल सकता है. राज्य में फिलहाल 2544 देशी और 1061 विदेशी शराब की दुकानें हैं.

जबलपुर में शराब तस्करों को पुलिस ने किया गिरफ्तार

शराबबंदी को लेकर पूर्व मुख्यमंत्री उमा भारती एक्शन में आ चुकी हैं. बीते 11 मार्च को जबलपुर में हरियाणा के तस्कर अवैध शराब तस्करी कर रहे थे, तभी जबलपुर जीआरपी पुलिस ने हरियाणा के अंतर्राज्यीय शराब तस्कर गिरोह के दो लोगों को गिरफ्तार कर लिया है.

Related Articles

Back to top button